लाइव टीवी

जयपुर: जारी है ट्रेनों के रद्द होने का सिलसिला, NWR ने 6 और ट्रेनें रद्द की, 27 का मार्ग बदला

Asif Khan | News18 Rajasthan
Updated: February 11, 2020, 1:51 PM IST
जयपुर: जारी है ट्रेनों के रद्द होने का सिलसिला, NWR ने 6 और ट्रेनें रद्द की, 27 का मार्ग बदला
उत्तर पश्चिम रेलवे के सीपीआरओ अभय शर्मा ने बताया कि दो बड़े रूट पर दोहरीकरण का काम शुरू हो चुका है. इनके कारण दोनों रूटों पर 100 से ज्यादा ट्रेनें प्रभावित हो रही हैं.

उत्तर पश्चिम रेलवे (North Western Railway) में रेल सेवाओं के रद्द (Canceled) होने का सिलसिला लगातार जारी है. अब अजमेर-मारवाड़ रेलखंड (Ajmer-Marwar Railway) पर बांगड़ग्राम-सेंदड़ा स्टेशनों के बीच दोहरीकरण का काम शुरू हो गया है. इस रूट पर भी 50 के करीब ट्रेनें प्रभावित होने जा रही हैं.

  • Share this:
जयपुर. उत्तर पश्चिम रेलवे (North Western Railway) में रेल सेवाओं के रद्द (Canceled) होने का सिलसिला लगातार जारी है. पहले बांदीकुई-ढिगावड़ा स्टेशनों के बीच चल रहे दोहरीकरण काम के कारण 50 से ज्यादा रेलें प्रभावित हो रही हैं और अब अजमेर-मारवाड़ रेलखंड (Ajmer-Marwar Railway) पर बांगड़ग्राम-सेंदड़ा स्टेशनों के बीच दोहरीकरण का काम शुरू हो गया है. इस रूट पर भी 50 के करीब ट्रेनें प्रभावित होने जा रही हैं. इसके चलते रेल यात्रियों की परेशानी (Problems) लगातार बढ़ती ही जा रही है.

11 फरवरी से 25 फरवरी तक चलेगा कार्य
उत्तर पश्चिम रेलवे के सीपीआरओ अभय शर्मा ने बताया कि दो बड़े रूट पर दोहरीकरण का काम शुरू हो चुका है. इनके कारण दोनों रूटों पर 100 से ज्यादा ट्रेनें प्रभावित हो रही हैं. अजमेर-मारवाड़ रेलखंड पर बांगड़ग्राम-सेंदड़ा स्टेशनों के बीच दोहरीकरण का काम 11 फरवरी से 25 फरवरी तक चलेगा. इस अवधि में उत्तर पश्चिम रेलवे की 6 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है. इस रूट पर केवल 6 ट्रेनें ही रद्द ही नहीं की गई है, बल्कि 8 को आंशिक रद्द रखा गया है और 27 रेल सेवाओं का रूट बदल दिया गया है.

 

ये ट्रेनें की गई हैं रद्द

19413 अहमदाबाद-कोलकाता 19 फरवरी को रद्द
19414 कोलकाता-अहमदाबाद 22 फरवरी को रद्द 
19573 ओखा-जयपुर 24 फरवरी को रद्द
19574 जयपुर-ओखा 25 फरवरी को रद्द
59601 मारवाड़ जंक्शन-अजमेर 11 से 28 फरवरी तक रद्द
59602 अजमेर-मारवाड़ जंक्शन 10 फरवरी से 27 फरवरी तक रद्द

सभी स्टेशनों को नई तकनीक से अपडेट किया जा रहा है
उल्लेखनीय है कि रेलवे समय समय पर ट्रैक के दोहरीकरण का काम चलाता रहता है. NWR के लगभग सभी स्टेशनों को नई तकनीक से अपडेट किया जा रहा है. लेकिन इस अपडेशन में रेलयात्रियों को सबसे ज्यादा समस्या का सामना करना पड़ रहा है. रेलवे चाहे तो यात्रियों के लिए वैकल्पिक इंतज़ाम कर सकता है, लेकिन फिलहाल ऐसा कुछ नहीं किया गया है. वहीं कोटा रेल मंडल ने भी कई स्टेशनों पर निर्माण कार्य के चलते आगामी 10 दिन तक के लिए 4 ट्रेनों को रद्द कर रखा है. 4 ट्रेनों को आंशिक रूप से रद्द किया जा चुका है. इसके अलावा 6 ट्रेनों का रूट डायवर्ट किया गया है.

 

 

उत्तर पश्चिम रेलवे ने किया बड़ा फेरबदल: 14 ट्रेनें रद्द और 42 का मार्ग बदला

 

 

कोटा रेल मंडल: आगामी 10 दिन के लिए 4 ट्रेनें रद्द, 6 का मार्ग बदला

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 11, 2020, 1:46 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर