Good News: 10 अक्टूबर से फिर शुरू होगी जयपुर-दिल्ली डबल डेकर ट्रेन, यहां देखें टाइमटेबल

यह ट्रेन अपने पुराने समय पर ही चलेगी.
यह ट्रेन अपने पुराने समय पर ही चलेगी.

Rail Services : आगामी दिनों में आने वाले त्योहारों को देखते हुये उत्तर पश्चिम रेलवे (North Western Railway) ट्रेनों की संख्या बढ़ाने जा रहा है. इसके तहत 10 अक्टूबर से जयपुर से दिल्ली के लिए चलने वाली डबल डेकर ट्रेन (Double decker train) फिर से शुरू की जा रही है.

  • Share this:
जयपुर. आने वाला पूरा सीजन त्योहारों (Festival season) का है. ऐसे में यात्रियों के आने-जाने का सिलसिला बढ़ेगा. इसको देखते हुए कोरोना काल में आंशिक सुविधाएं दे रहा उत्तर पश्चिम रेलवे अब ट्रेनों की संख्या बढ़ाने जा रहा है. NWR दो और पैसेंजर ट्रेनों (Passenger trains) की शुरुआत करने जा रहा है. इनमें एक जयपुर से दिल्ली के लिए चलने वाली लोगों की पसंदीदा डबल डेकर ट्रेन (Double Decker Train) फिर से शुरू की जा रही है. इसके अलावा एक ट्रेन बाड़मेर से यशवंतपुर के लिए चलेगी.

आगामी दिनों में दशहरा और दीवाली समेत कई त्योहार आने वाले हैं. इन अवसरों पर लोग अपने घर जाना चाहेंगे और सफर के लिए उनकी पहली प्राथमिकता ट्रेन ही होती है. फिलहाल कोरोना गाइडलाइन के चलते बेहद सीमित मात्रा में ट्रेनें चल रही हैं. लेकिन, त्योहारों को ध्यान में रखते हुए रेलवे ने देशभर में 39 नई पैसेंजर ट्रेनें और चलाने को हरी झंडी दे दी है. ये सभी 39 पैसेंजर ट्रेनें अलग-अलग रेलवे जोन से चलेंगी. इनमें राजस्थान में NWR के हिस्से में भी दो ट्रेनें आई हैं. पहली जयपुर-दिल्ली डबल डेकर ट्रेन और दूसरी बाड़मेर से यशवंतपुर.

North Western Railway: 9 दिन के लिये इन 2 ट्रेनों का मार्ग बदला, यहां देखें नया रूट



जयपुर से सुबह 6 बजे रवाना होकर 10.30 बजे दिल्ली पहुंचेगी
NWR के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सुनील बेनीवाल ने बताया कि आगामी 10 अक्टूबर से जयपुर से दिल्ली डबल डेकर ट्रेन शुरू हो जाएगी. यह अपने पुराने समय पर ही चलेगी. गाड़ी संख्या 02985 जयपुर-दिल्ली सराय रोहिल्ला सुपरफास्ट डबल डेकर स्पेशल रेल सेवा 10 अक्टूबर से प्रतिदिन जयपुर से सुबह 6 बजे रवाना होकर 10.30 बजे दिल्ली सराय रोहिल्ला पहुंचेगी. इसी प्रकार गाड़ी संख्या 02986 दिल्ली सराय रोहिल्ला-जयपुर सुपरफास्ट डबल डेकर स्पेशल रेल सेवा प्रतिदिन दिल्ली सराय रोहिल्ला से शाम को 5 बजकर 35 मिनट पर रवाना होकर रात को 10.05 बजे जयपुर पहुंचेगी. दूसरी ट्रेन बाड़मेर-यशवंतपुर साप्ताहिक चलेगी. जल्द ही इस ट्रेन का भी समय निर्धारित हो जाएगा.

Rajasthan: जयपुर जंक्शन से 125 साल बाद दीवाली पर दौड़ेगी इलेक्ट्रिक ट्रेन ! बरसों पुराना सपना होगा पूरा, POHOTS

देशभर में 39 नई पैसेंजर ट्रेन चलाने की घोषणा
NWR के चारों मंडल से फिलहाल 50 के करीब ट्रेनों का संचालन शुरू हो चुका है. इसमें से जयपुर से चलने वाली और जयपुर होकर गुजरने वाली ट्रेनों की संख्या अब 25 से ज्यादा हो चुकी है. फिलहाल देशभर में 39 नई पैसेंजर ट्रेनों की घोषणा की गई है, लेकिन उम्मीद की जा रही है कि त्योहार को देखते हुए कुछ और लंबे रूट्स पर नई ट्रेनों का संचालन शुरू किया जा सकता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज