तूफान ताऊते के चलते राजस्थान के कई इलाकों में लगातार भारी बारिश, जनजीवन अस्त-व्यस्त

तूफान ताऊते की वजह से प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में हुई बेमौसम बरसात से लोगों को गर्मी से राहत मिली है (फाइल फोटो)

तूफान ताऊते की वजह से प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में हुई बेमौसम बरसात से लोगों को गर्मी से राहत मिली है (फाइल फोटो)

तूफान ताऊते (Cyclone Taukte) के चलते मंगलवार शाम से बारिश का दौर जारी रहने और तेज हवाओं के चलने के कारण तापमान में गिरावट आई है और मौसम खुशनुमा बना रहा जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली है. मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार दोपहर बाद तूफान का राजस्थान (Rajasthan) में असर समाप्त होने की संभावना है

  • Share this:

जयपुर. चक्रवाती तूफान ताऊते (Cyclone Tauktae) के बाद राजस्थान की राजधानी जयपुर (Jaipur) में लगातार तेज बारिश (Heavy Rain) हो रही है. बेमौसम हुई बरसात से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. शहर के कई इलाकों पानी भर गया है, बाहरी इलाकों में स्थित कई कॉलोनी जलमग्न हो गई हैं. आगरा रोड विजय नगर में पानी की निकासी बंद होने से बारिश का पानी जमने की समस्या पैदा हो गई है. तेज बारिश से पिछले चार घंटे से पूरे इलाके में बिजली गुल है. पिछले 12 घंटे में यहां बड़ा तालाब बन गया है.

इसके अलावा, जयपुर में बारिश का पानी लोगों के घरों तक पहुंच रहा है.

वहीं, भरतपुर की बात करें तो यहां भी ताऊ ते तूफान का दिखने लगा है. बुधवार को जिले में जमकर बारिश होने से जगह-जगह सड़कों पर जलभराव की स्थिति बन गई है. साथ ही विद्युत तंत्र पूरी तरह प्रभावित हुआ है. बेमौसम हुई बारिश को देखते हुए प्रशासन संसाधनों के साथ विकट परिस्थितियों से निपटने के लिए तैयार है.

तूफान ताऊते ने मंगलवार की देर रात दक्षिणी राजस्थान में दस्तक दी थी जिसके बाद से यहां बीते चौबीस घंटे से भारी बारिश और तेज हवाएं चल रही हैं. बरसात से मौसम खुशनुमा हो गया और लोगों को गर्मी से राहत मिली है. मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार दोपहर बाद तूफान का प्रदेश में असर समाप्त होने की संभावना है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज