लाइव टीवी

'मर्दानी' को हाईकोर्ट में चुनौती पर सुनवाई के साथ आज जयपुर में 'लल्लन मिस' का मंचन,पढ़ें- शहर में आज क्या खास?

News18Hindi
Updated: December 12, 2019, 8:39 AM IST
'मर्दानी' को हाईकोर्ट में चुनौती पर सुनवाई के साथ आज जयपुर में 'लल्लन मिस' का मंचन,पढ़ें- शहर में आज क्या खास?
जयपुर (Jaipur) में आज कई सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन हो रहा है.

जयपुर (Jaipur) में कई सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन हो रहा है. ट्राइबल आर्ट पर वर्कशॉप और दक्षिण एशियाई खेलों में मेडल जीतकर लौट रही प्रदेश की 2 बेटियों का भव्य स्वागत भी होना है. फिल्म 'मर्दानी 2' (Mardaani 2) के खिलाफ राजस्थान हाईकोर्ट (Rajasthan High Court) में पेश की गई चुनौती पर सुनवाई भी होगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 12, 2019, 8:39 AM IST
  • Share this:
जयपुर. बॉलीवुड फिल्म 'मर्दानी 2' (Mardaani 2) में कोटा शहर को बदनाम किए जाने का जिक्र करते हुए इसके खिलाफ राजस्थान हाईकोर्ट (Rajasthan High Court) में पेश की गई चुनौती पर गुरुवार को जस्टिस अशोक गौड़ की अदालत में सुनवाई होगी. कोटा निवासी तस्लीम अहमद खान ने कोर्ट में याचिका की है कि फिल्म के जरिए कोटा शहर को बदनाम किया गया है. जिन घटनाओं का फिल्म में जिक्र किया गया है वो कोटा शहर में कभी घटित ही नहीं हुईं. जबकि इसे बताया गया ही ये फिल्म सत्य घटनाओं पर आधारित है. इधर, राजधानी जयपुर (Jaipur) में कई सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन भी हो रहा है. साथ ही ट्राइबल आर्ट पर वर्कशॉप और दक्षिण एशियाई खेलों में मेडल जीतकर लौट रही प्रदेश की 2 बेटियों का भव्य स्वागत भी होना है.

mardaani 2, jaipur events
फिल्म 'मर्दानी 2' (Mardaani 2) के खिलाफ राजस्थान हाईकोर्ट में पेश की गई चुनौती पर सुनवाई भी होगी.


जयपुर में आज क्या खास?

लल्लन मिस का मंचन: जयपुर सिटीजन फोरम और रमा थिएटर नाट्य विद्या की ओर से गुरुवार को रवींद्र मंच में नाटक 'लल्लन मिस' का मंचन होगा. शाम 7 बजे मुख्य सभागार में इसके जरिए ट्रांसजेंडर का वास्तविक जीवन संघर्ष दर्शाया जाएगा.

म्यूजिक इन दी पार्क: टूरिज्म डिपार्टमेंट और स्पिकमैके की ओर से शाम 6 बजे सेंट्रल पार्क में संतूर वादक पंडित शिव कुमार शर्मा रूबरू होंगे. कार्यक्रम में प्रवेश निशुल्क रखा गया है.

ट्राइबल आर्ट पर वर्कशॉप: जेएलएन मार्ग स्थित जवाहर कला केन्द्र पर सुबह 11 बजे से ‘स्किलशेयर फ्रॉम लिविंग मॉस्टर्स‘ सीरीज के तहत गोंड आर्ट वर्कशॉप का आयोजन होगा.
आर्ट फेस्टिवल: जवाहर कला केंद्र में अनुगूंज आर्ट फेस्टिवल के तीसरे दिन फोक आर्ट, लाइव डेमोस्ट्रेशन, म्यूजिक और डांस के साथ पेंटिंग एग्जिबिशन का लुत्फ उठा सकते हैं.क्राफ्ट फेयर: जेकेके में सहारा आर्ट एंड क्राफ्ट फेयर में विंटर शॉपिंग का लुत्फ उठाया जा सकता है. 


वेस्ट जोन वाइस चांसलर्स मीट: क्षिप्रा पथ स्थित आईआईएस ऑडिटोरियम में वेस्ट जोन वाइस चांसलर्स मीट का आयोजन. बुधवार को राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने इसका उद्घाटन किया था.
प्रतिभा का सम्मान: दक्षिण एशियाई खेलों में मेडल जीतने वाली प्रदेश की दो बेटियां आज काठमांडू से जयपुर लौटेंगी. राजस्थान पुलिस में कार्यरत इन दोनों बेटियों का सुबह 9 बजे सांगानेर हवाई अड्डे पर स्वागत किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- 


News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 12, 2019, 8:28 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर