• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • Jaipur International Airport: 12 अक्टूबर से अडानी समूह संभालेगा कमान, बड़े बदलाव के संकेत

Jaipur International Airport: 12 अक्टूबर से अडानी समूह संभालेगा कमान, बड़े बदलाव के संकेत

माना जा रहा है कि अगले कुछ हफ्तों में एयरपोर्ट पर काफी बदलाव भी हो सकते हैं. फिलहाल अडानी समूह की ओर से एयरपोर्ट के सभी विभागों को समझने की प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है.

माना जा रहा है कि अगले कुछ हफ्तों में एयरपोर्ट पर काफी बदलाव भी हो सकते हैं. फिलहाल अडानी समूह की ओर से एयरपोर्ट के सभी विभागों को समझने की प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है.

Privatization of Airports: जयपुर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट की कमान आगामी 12 अक्टूबर से अडानी समूह (Adani Group) के पास आ जाएगी. उसके बाद इसमें बड़े स्तर पर बदलाव की संभावना जताई जा रही है.

  • Share this:

जयपुर. आगामी 12 अक्टूबर से जयपुर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट (Jaipur International Airport) की कमान अडानी समूह के हाथ में आ जाएगी. उसके बाद जयपुर एयरपोर्ट पूरी तरह से अडानी ग्रुप (Adani Group) के पास होगा और इसका संचालन यही समूह करेगा. इससे पहले एयरपोर्ट पर बड़े बदलावों के संकेत मिलने लगे हैं. अडानी समूह जयपुर एयरपोर्ट को संभालने के लिए पूरी तरह कार्रवाई में जुटा है. इस सिलसिले में अडानी समूह की एक टीम पहुंची है. टीम ने एयरपोर्ट डायरेक्टर और दूसरे अधिकारियों के साथ बैठक कर इस बारे में विस्तार से चर्चा कर बड़े बदलावों के संकेत दिए हैं. ये बदलाव आने वाले कुछ हफ्तों में होने की संभावना जताई जा रही है.

एयरपोर्ट्स के निजीकरण की कवायद के तहत देश के 6 एयरपोर्ट अडानी समूह के हिस्से में आए हैं. इसमें से एक जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट भी है. इसकी घोषणा होने के बाद तमाम कागजी कार्रवाई पूरी हुए लंबा अरसा गुजर गया है. अब अडानी समूह जयपुर एयरपोर्ट को संभालने के लिए पूरी तरह से तैयार है. इसके लिए 12 अक्टूबर की तारीख का भी ऐलान भी कर दिया गया है.

जयपुर एयरपोर्ट पर अडानी समूह का ऑब्जर्वेशन पीरियड शुरू
गुरुवार को अडानी ग्रुप के अधिकारी जयपुर एयरपोर्ट पहुंचे और डायरेक्टर के साथ दूसरे अधिकारियों के साथ बैठक की. बैठक के बाद गुरुवार से ही समूह का जयपुर एयरपोर्ट पर ऑब्जर्वेशन पीरियड शुरू हो गया है. इस अवधि के दौरान अडानी समूह के अधिकारी जयपुर एयरपोर्ट के सभी विभागों में बैठना शुरू करेंगे. नियमित होने वाले काम को बारीकी से समझेंगे और उसके बाद 12 अक्टूबर को पूरा नियत्रंण अपने हाथों में ले लेंगे.

बड़े बदलाव की आहट
अडानी ग्रुप के अधिकारी एयरपोर्ट टर्मिनल बिल्डिंग, ऑपरेशनल एरिया, एप्रन एरिया, इंजीनियरिंग फायर सेक्शन, अकाउंट्स, एचआर और कमर्शियल सहित सभी विभागों में मौजूद रहेंगे. माना जा रहा है कि अगले कुछ हफ्तों में एयरपोर्ट पर काफी बदलाव हो सकते हैं. फिलहाल एयरपोर्ट के सभी विभागों को समझने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन