लाइव टीवी

Rajasthan: 25 मई से जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट से शुरू होंगी घरेलू उड़ानें
Jaipur News in Hindi

Asif Khan | News18 Rajasthan
Updated: May 20, 2020, 8:24 PM IST
Rajasthan: 25 मई से जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट से शुरू होंगी घरेलू उड़ानें
जयपुर से मुंबई, दिल्ली, अहमदाबाद, हैदराबाद और कोलकाता के लिए उड़ान शुरू होने की संभावना जताई जा रही है.

आखिरकार लंबे लॉकडाउन (Lockdown) के बाद देशभर में डोमेस्टिक एयरपोर्ट्स के शुरू होने की घोषणा कर दी गई है. 25 मई से देश के प्रमुख एयरपोर्ट्स से मुख्य शहरों के लिए उड़ानों (Flights) का संचालन शुरू हो जाएगा.

  • Share this:
जयपुर. आखिरकार लंबे लॉकडाउन (Lockdown) के बाद देशभर में डोमेस्टिक एयरपोर्ट्स के शुरू होने की घोषणा कर दी गई है. 25 मई से देश के प्रमुख एयरपोर्ट्स से मुख्य शहरों के लिए उड़ानों (Flights) का संचालन शुरू हो जाएगा, लेकिन इस बार एयरपोर्ट और उड़ानें कोविड-19 (COVID-19) की वजह से काफी बदली हुई नजर आएंगी.

देशभर में 25 मई से डोमेस्टिक उड़ानें शुरू कर दी जाएंगी
केन्द्रीय नागरिक उड्ड्यन मंत्री हरदीप पुरी ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट करके बताया कि देशभर में 25 मई से डोमेस्टिक उड़ानें शुरू कर दी जाएंगी. इससे पहले भी हरदीप पुरी ने एक ट्वीट किया था जिसमें उन्होंने उड़ानें शुरू होने की उम्मीद जताई थी और राज्य सरकारों को एयरपोर्ट शुरू करने के सहयोग के बारे में भी लिखा था.

शुरूआती दौर में 20 से 25 फ्लाइट्स हो सकती हैं संचालित



जयपुर एयरपोर्ट से शुरूआती दौर में 20 से 25 फ्लाइट्स संचालित होने की उम्मीद है. जयपुर एयरपोर्ट पर उड़ान से जुड़ी तैयारियां युद्ध स्तर पर शुरू कर दी गई है. जयपुर से मुंबई, दिल्ली, अहमदाबाद, हैदराबाद और कोलकाता के लिए उड़ान शुरू होने की संभावना जताई जा रही है. सभी डोमेस्टिक एयरपोर्ट्स को केन्द्र की तरफ से शिड्यूल ऑफ प्रेक्टिस का इंतजार है. शिड्यूल ऑफ प्रेक्टिस के तहत कोवि़ड-19 के चलते उड़ान के नियमों में बदलाव किए जाएंगे.



गुरुवार से एयरलाइन्स के टिकट बुकिंग शुरू होने की संभावना
गुरुवार से एयरलाइन्स के टिकट बुकिंग शुरू होने की संभावनाएं भी जताई जा रही है. यात्रा के दौरान सोशल डिस्टेसिंग सबसे महत्वपूर्ण मुद्दा है. यात्रियों को फ्लाइट में अपने साथ सेनेटाइजर ले जाने की इजाजत दी जाएगी. 25 मई के फेज के बाद राज्य के दूसरे एयरपोर्ट भी शुरू हो सकते हैं. चौथे चरण के लॉकडाउन के दौरान एयरपोर्ट शुरू करने का सरकार का ये महत्वपूर्ण फैसला है. अब कोविड-19 के तहत गाइडलाइन्स का पालन करते हुए यात्री अगर हवाई यात्रा करते हैं तो इस महामारी से बचा जा सकता है.

COVID-19 Update: राजस्थान में बेलगाम हुआ कोरोना, 6000 के करीब पहुंचा आंकड़ा

गर्मी ने तीखे किए तेवर, आज से अगले 4 दिन तक चलेगी लू, जानें अपने इलाके का हाल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 20, 2020, 8:22 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading