Home /News /rajasthan /

Rajasthan: जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर पानी का भी टोटा ! हलकान हो रहे यात्री

Rajasthan: जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर पानी का भी टोटा ! हलकान हो रहे यात्री

यात्रियों को नए नियमों की पालना भी करनी है और समय पर फ्लाइट भी पकड़नी है. लिहाजा उन्हें फ्लाइट की उड़ान से घंटों पहले एयरपोर्ट पर पहुंचना पड़ा रहा है.

यात्रियों को नए नियमों की पालना भी करनी है और समय पर फ्लाइट भी पकड़नी है. लिहाजा उन्हें फ्लाइट की उड़ान से घंटों पहले एयरपोर्ट पर पहुंचना पड़ा रहा है.

लॉकडाउन (Lockdown) खुलने के बाद से जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Jaipur International Airport) से आहिस्ता आहिस्ता घरेलू उड़ानों का सफर भले ही शुरू हो गया हो, लेकिन यात्रियों को एयरपोर्ट पहुंचने के बाद कई समस्याओं से दो-चार होना पड़ रहा है.

अधिक पढ़ें ...
जयपुर. लॉकडाउन (Lockdown) खुलने के बाद से जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Jaipur International Airport) से आहिस्ता आहिस्ता घरेलू उड़ानों का सफर भले ही शुरू हो गया हो, लेकिन यात्रियों को एयरपोर्ट पहुंचने के बाद कई समस्याओं से दो-चार होना पड़ रहा है. नए नियम के मुताबिक जांच-पड़ताल के नाम पर फ्लाइट की रवानगी से घंटों पहले एयरपोर्ट बुलाये जा रहे यात्रियों को बोर्डिंग से पहले के प्रोसेस में लगने वाले समय में पानी (Water) तक मयस्सर नहीं हो रहा है. दूसरी सुविधाएं तो दूर की बात है. इंटरनेशनल एयरपोर्ट जैसी जगहों पर पानी जैसी आधारभूत सुविधा का भी ना मिलना यात्रियों को बेहद खल रहा है.

भारत-चीन झड़प में घायल राजस्थान का जाबांज सुरेन्द्र 15 घंटे बाद आया होश में

नए नियमों के तहत घंटों पहले आना पड़ रहा है एयरपोर्ट
कोविड-19 महामारी लंबे दौर के बाद अब सब कुछ अनलॉक होने लगा है. इस अनलॉक में सशर्त हवाई सफर तो शुरू तो हो गया, लेकिन यात्रियों पर नियमों की बेजा मार पड़ रही है. यात्रियों को इन नियमों की पालना भी करनी है और समय पर फ्लाइट भी पकड़नी है. लिहाजा यात्री फ्लाइट की उड़ान से घंटों पहले एयरपोर्ट पर पहुंच रहे हैं. वहां सफेद घेरों में खड़े होकर अपना सामान सेनेटाइज करवाते हैं. फिर अपना बॉडी टेंपरेचर चेक करवाते है और फिर बोर्डिंग के लिए इंतज़ार करना पड़ता है. इसमें यात्री के कई घंटे खर्च हो रहे हैं. इस दौरान उसे वहां पानी की सुविधा से भी महरूम रहना पड़ता है. बहुत से यात्री अपने बच्चों के साथ सफर करते हैं. लिहाजा घर से लाया हुआ पानी भी इतनी देर नहीं चल पाता और ऊपर से भीषण गर्मी जान निकाल देती है.

Rajasthan Weather Update: 3 दिन बाद प्रदेश में दस्तक देगा मानसून ! अभी जारी रहेगी गर्मी

एक मात्र कैंटीन-रेस्टोरेंट पहले चरण के लॉकडाउन से ही बंद है
इतना सब करने के बाद जब वो एयरपोर्ट के भीतर दाखिल होने में कामयाब हो जाते हैं तो अक्सर अंदर जाकर पता चलता है कि फ्लाइट रद्द हो गई. अंदाजा लगाया जा सकता है कि इस सारी जद्दोजहद में यात्री कितना परेशान हो जाता है. जयपुर एयरपोर्ट पर बाहर की तरफ मौजूद एक मात्र कैंटीन-रेस्टोरेंट पहले चरण के लॉकडाउन से ही बंद है. बोर्डिंग पास के बाद अंदर जाने पर पर भी जो पानी मिलता है उसकी रेट सुनकर ही यात्री के होश उड़ जाते हैं. फिलहाल बाहर कैंटीन खुलने के आसार नज़र नहीं आ रहे हैं. वहीं एयरपोर्ट पर एंट्री गेट पर मौजूद एकमात्र चाय-कॉफी की स्टॉल भी बंद है.

Tags: Jaipur Airport, Jaipur news, Rajasthan News Update

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर