लाइव टीवी

जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट का बदला पूरा फ्लाइट शेड्यूल, यहां- देखें क्या हुआ बदलाव

Asif Khan | News18 Rajasthan
Updated: October 28, 2019, 5:06 PM IST
जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट का बदला पूरा फ्लाइट शेड्यूल, यहां- देखें क्या हुआ बदलाव
इस विंटर सेशन में कुछ फ्लाइट्स बंद भी हुई है और कुछ नई एयरलाइन्स अब जयपुर एयरपोर्ट से उड़ान भरेंगी. फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

अगर आप जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Jaipur International Airport) से यात्रा कर रहे हैं तो ये जानकारी (Information) आपके लिए बेहद जरूरी (Important) है. क्योंकि अब जयपुर एयरपोर्ट से जाने और आने वाली ज्यादातर फ्लाइट्स (Flights) की टाइमिंग बदल ( Timings Changed) चुकी है.

  • Share this:
जयपुर. अगर आप जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Jaipur International Airport) से यात्रा कर रहे हैं तो ये जानकारी (Information) आपके लिए बेहद जरूरी (Important) है. क्योंकि अब जयपुर एयरपोर्ट से जाने और आने वाली ज्यादातर फ्लाइट्स (Flights) की टाइमिंग बदल ( Timings Changed) चुकी है. इसलिए टिकट बुक करवाने से पहले ज़रूरी है कि एक बार टाइमिंग पता कर लिया जाए. जयपुर एयरपोर्ट पर अब एक दर्जन से ज्यादा फ्लाइट्स अपने बदले समय से उड़ान भरेंगी और उतरेंगी.

हर साल विंटर सेशन के दौरान ये बदलाव किया जाता
जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट का पूरा फ्लाइट शेड्यूल बदल चुका है. हर साल विंटर सेशन के दौरान ये बदलाव किया जाता है. आम तौर पर विंटर सेशन में कुछ फ्लाइट्स की टाइमिंग में बदलाव किया जाता था, लेकिन इस बार बड़ा बदलाव देखने को मिल रहा है. इस विंटर सेशन में कुछ फ्लाइट्स बंद भी हुई हैं और कुछ नई एयरलाइन्स अब जयपुर एयरपोर्ट से उड़ान भरेंगी.

यह किया गया है बड़ा बदलाव

>>इंडिगो अब दोपहर 2.15 बजे की बजाय 1.45 बजे वाराणसी जाएगी.
>>स्पाइस जेट अब शाम 4.55 बजे की बजाय 6.25 बजे अमृतसर जाएगी.
>>स्पाइस जेट अब रात 8.55 की बजाय 9.15 बजे मुंबई जाएगी.
Loading...

>>इंडिगो शाम 7.25 की बजाय अब रात 8 बजे बेंगलुरु जाएगी.
>>स्पाइस जेट दोपहर 12.55 की बजाय सुबह 9.45 बजे अहमदाबाद जाएगी.

6 नई फ्लाइट्स का इजाफा, लेकिन 3 नियमित फ्लाइट्स हुई बंद
जयपुर के साथ साथ पूरे देश के एयरपोर्ट्स पर विंटर सेशन लागू हुआ है. लिहाजा देशभर से जयपुर के लिए उड़ने वाली फ्लाइट्स के टाइमिंग पर भी असर हुआ है. इस नए विंटर सेशन में 6 नई फ्लाइट्स का इजाफा होगा, लेकिन 3 नियमित फ्लाइट्स बंद भी की गई हैं. जयपुर एयरपोर्ट से फिलहाल नियमित तौर पर रोजना 57 फ्लाइट्स संचालित हो रही हैं. इनमें 54 घरेलू और 7 इंटरनेशनल फ्लाइट्स शामिल हैं. इंटरनेशनल डेस्टिनेशन में जयपुर से मस्कट, शारजाह, दुबई, बैंकाक और कुआलालंपुर के लिए फ्लाइट्स उड़ान भरती हैं. इनके समय में भी बदलाव की संभावना है.

ये भी पढ़ें--

दिल्ली की तर्ज पर जल्द ही इंटरनेशनल और घरेलू उड़ानों के लिए होंगे अलग-अलग टर्मिनल 

अलवर में पटाखे चलाने पर विवाद, युवक को गाड़ी के नीचे कुचलकर मार डाला 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 28, 2019, 4:40 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...