लाइव टीवी

जयपुर: IPS विकास कुमार को एक्सीलेंस कॉन्ट्रिब्यूशन अवॉर्ड, गडकरी ने दिल्ली में किया सम्मानित

News18 Rajasthan
Updated: December 13, 2019, 6:03 PM IST
जयपुर: IPS विकास कुमार को एक्सीलेंस कॉन्ट्रिब्यूशन अवॉर्ड, गडकरी ने दिल्ली में किया सम्मानित
IPS विकास कुमार को यह अवॉर्ड जीफाईल्स संस्था की ओर से उनके द्वारा बतौर पुलिस अधीक्षक विभिन्न जिलों में किए गए उनके कार्यों के लिए प्रदान किया गया है.

भारतीय पुलिस सेवा (Indian Police Service) के अधिकारी विकास कुमार (Vikas Kumar) को एक्सीलेंस कॉन्ट्रिब्यूशन अवॉर्ड (Excellence contribution award) से सम्मानित किया गया है. केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (Union Minister Nitin Gadkari) ने आईजी जेल विकास कुमार को दिल्ली (Delhi) में आयोजित एक कार्यक्रम में सम्मानित किया.

  • Share this:
जयपुर. भारतीय पुलिस सेवा (Indian Police Service) के अधिकारी विकास कुमार (Vikas Kumar) को एक्सीलेंस कॉन्ट्रिब्यूशन अवॉर्ड (Excellence contribution award) से सम्मानित किया गया है. केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (Union Minister Nitin Gadkari) ने आईजी जेल विकास कुमार को दिल्ली (Delhi) में आयोजित एक कार्यक्रम में सम्मानित किया. राजस्थान कैडर (Rajasthan cadre) के IPS विकास कुमार को राजस्थान में अपराध नियंत्रण और कानून व्यवस्था (Crime control and law and order) में सराहनीय कार्य के लिए सम्मानित किया गया है.

जीफाईल्स संस्था ने किया सम्मानित
विकास कुमार को यह अवॉर्ड जीफाईल्स संस्था की ओर से यह सम्मान बतौर पुलिस अधीक्षक विभिन्न जिलों में किए गए उनके कार्यों के लिए प्रदान किया गया है. सम्मान के चयन के लिए गठित जूरी में पूर्व कैबिनेट सचिव प्रभात कुमार, पूर्व केंद्रीय ऊर्जा सचिव अनिल राजदान, दिल्ली के पूर्व पुलिस कमिश्नर एवं देश के आंतरिक सुरक्षा सचिव रहे मुकुंद बिहारी कौशल और हरियाणा के पूर्व मुख्य सचिव विष्णु भगवान शामिल रहे.

पूर्व में इन्हें मिल चुका है यह अवार्ड

इससे पहले यह सम्मान दिल्ली के पूर्व पुलिस आयुक्त वेद मारवाह, परमाणु ऊर्जा वैज्ञानिक अनिल काकोड़कर और दिल्ली मेट्रो के एमडी रहे मेट्रो मैन श्रीधरन को दिया जा चुका है. इस अवसर पर मेडिकल कौंसिल ऑफ इण्डिया के बोर्ड ऑफ गवर्नर्स के अध्यक्ष रहे विख्यात चिकित्सा विज्ञानी एसके सरीन को भी सम्मानित किया गया.

कई जिलों में पुलिस अधीक्षक रहे हैं कुमार
2004 बैच के आईपीएस विकास कुमार आईआईटी कानपुर से सिविल इंजिनीयरिंग में बी.टेक हैं. वे राजस्थान के कई जिलों में बतौर पुलिस अधीक्षक उल्लेखनीय सेवाएं दे चुके हैं. उनकी कार्यशैली हमेशा चर्चित रही है. कुमार भारतीय पुलिस सेवा में आने से पूर्व इंडियन रेलवे इंजीनियरिंग सर्विस और इंडियन रेवेन्यु सर्विस में भी सेवाएं दे चुके हैं. कुमार मेवात इलाके के अलवर और भरतपुर में खनन माफियाओं के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई के लिए भी चर्चा में रहे हैं. 

शराब के लिए बेटे ने माता-पिता को काट डाला था, कोर्ट ने दी उम्रकैद की सजा

नागौर बना कश्मीर: जबर्दस्त ओलावृष्टि, ओलों की चादर बिछी, पारा गिरा, ठंडक बढ़ी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 13, 2019, 5:48 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर