अपना शहर चुनें

States

Coronavirus के चलते जयपुर, जोधपुर और कोटा नगर निगमों के चुनाव स्थगित, हाईकोर्ट ने 6 सप्ताह आगे खिसकाया

जयपुर का हवामहल भी मुख्य पर्यटन स्थलों में से एक है. (GettyImages)
जयपुर का हवामहल भी मुख्य पर्यटन स्थलों में से एक है. (GettyImages)

राजस्थान हाईकोर्ट (Rajasthan High Court) ने जयपुर (Jaipur), जोधपुर (Jodhpur) और कोटा (Kota) के 6 नगर निगमों के चुनाव को स्थगित करने का आदेश दिया है.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान हाईकोर्ट (rajasthan high court) ने बुधवार को जयपुर (Jaipur) के दो नगर निगमों समेत राजस्थान के कुल 6 नगर निगमों के चुनाव को स्थगित करने का आदेश दिया है. कोर्ट ने कोराेना वायरस के खतरे के चलते चुनाव 6 सप्ताह के लिए आगे खिसका दिया है. आधा दर्जन पीआईएल पर सुनवाई करते हुए यह आदेश जस्टिस संगीत लोढ़ा की खंडपीठ ने जारी किए हैं. बता दें कि राज्य सरकार ने भी इस मामले में प्रार्थना पत्र लगाया था और चुनाव छह सप्ताह के लिए टालने की मांग की थी. अधिवक्ता विजय पाठक, अधिवक्ता युवराज सिंह राजावत, अधिवक्ता पीसी भंडारी और सुरेन्द्र पारीक की पीआईएल पर सुनवाई के बाद कोर्ट ने यह फैसला सुनाया है.
सार्वजनिक स्थलों पर 50 से अधिक व्यक्तियों के एकत्र होने पर प्रतिबंध

उल्लेखनीय है कि राजस्थान सरकार ने आदेश जारी कर COVID -19 (कोरोना वायरस) संक्रमण से उत्पन्न स्थिति को देखते हुए इसकी रोकथाम एवं बचाव के लिए प्रदेश के समस्त सार्वजनिक स्थलों पर 50 से अधिक व्यक्तियों के एकत्र होने पर 31मार्च, 2020 तक तुरन्त प्रभाव से प्रतिबंध लगा दिया है.


पर्यटन स्थल, ऐतिहासिक स्मारक बंद 

सरकारी आदेश के अनुसार पर्यटन स्थल, संग्रहालय, ऐतिहासिक स्मारक, किले, हटवाडे़, पार्क, खेल मैदान, चिड़ियाघर, स्पा, अभ्यारण्य, सार्वजनिक मेले, स्वीमिंग पूल, सांस्क्रतिक एवं सामाजिक केन्द्रों आदि पर यह प्रतिबंध रहेगा.






ये भी पढ़ें-


जयपुर रोड के पास भीषण सड़क हादसा, कार सवार 5 लोगों की मौत

हनुमान बेनीवाल केस में लोकसभा कमेटी के सामने पेश हुए CS डीबी गुप्ता
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज