राजस्थान के अखबारों में जगह बनाने वाली आज की टॉप-5 खबरें

कांग्रेस नेता डूडी (Rameshwar Lal Dudi) की हत्या की साजिश, भदूण गांव का सपूत हेमराज (Grenadier Hemraj Jat) पुंछ में शहीद, विश्वकप में अपूर्वी चंदेला (Apurvi Chandela) का स्वर्ण पदक और 32 साल पुराने सती प्रकरण (Roop Kanwar) में मंगलवार को फैसले की खबरें आज जयपुर से प्रकाशित प्रमुख समाचार पत्रों की सुर्खियों (Newspapers Headlines) बनीं हैं.

News18Hindi
Updated: September 3, 2019, 9:27 AM IST
राजस्थान के अखबारों में जगह बनाने वाली आज की टॉप-5 खबरें
राजस्थान की राजधानी जयपुर से प्रकाशित प्रमुख समाचार पत्रों की सुर्खियां.
News18Hindi
Updated: September 3, 2019, 9:27 AM IST
जयपुर से प्रकाशित प्रमुख समाचार पत्रों की सुर्खियों (Newspapers Headlines) में मंगलवार को कांग्रेस नेता डूडी (Rameshwar Lal Dudi) की हत्या की साजिश, भदूण गांव का सपूत हेमराज (Grenadier Hemraj Jat) पुंछ में शहीद, विश्वकप में अपूर्वी चंदेला (Apurvi Chandela) का स्वर्ण पदक और 32 साल पुराने सती प्रकरण (Roop Kanwar) में मंगलवार को फैसले की खबरें शामिल हैं. उधर, नए मोटर व्हीकल एक्ट (Motor Vehicles Amendment Act) को लेकर केंद्र और राज्य में तकरार को लेकर भी खबरों ने भी प्रमुख अखबारों में जगह बनाई है. राजस्थान के परिवहन मंती प्रतापसिंह खाचरियावास (Pratap Singh Khachariyawas) मंगलवार दोपहर में इसे लेकर बैठक करने वाले हैं. यहां पढ़ें, राजस्थान पत्रिका, दैनिक भास्कर और टाइम्स ऑफ इंडिया आदि प्रमुख समाचार पत्रों में  प्रकाशित टॉप-5 खबरें...

कांग्रेस नेता डूडी की हत्या की साजिश

राजस्थान पत्रिका ने अपने मुख्य पृष्ठ पर कांग्रेस नेता रामेश्वर डूडी की हत्या की साजिश की खबर प्रकाशित की है. अखबार ने लिखा है कि हरियाणा के सिरसा में सोमवार को दो लोडेड पिस्तौल और कारतूस के साथ गिरफ्तार दो शूटरों ने सनसनीखेज खुलासा किया है. पुलिस के अनुसार उन्होंने डूडी की हत्या की साजिश रचना कबूला है.

अजमेर के भदूण गांव का जवान हेमराज पुंछ में शहीद

अजमेर के रूपनगढ़ क्षेत्र के भदूण गांव के हेमराज निठारवाल कश्मीर के पुंछ सेक्टर में रविवार रात पाकिस्तान से लोहा लेते हुए शहीद हो गए. हेमराज का अंतिम संस्कार मंगलवार सुबह राजकीय सम्मान से भदूण में होगा. हेमराज दो वर्ष पूर्व सेना में भर्ती हुए थे.

जयपुर की अपूर्वी ने निशानेबाजी में जीता गोल्ड मेडल

ब्राजील में चल रहे आईएसएसएफ वर्ल्ड कप राइफल/पिस्टल टूर्नामेंट में जयपुर की अपूर्वी चंदेला ने गोल्ड मेडल जीता है. रविवार को भारत ने गोल्ड मेडल के साथ एक ब्रॉन्ज मेडल भी जीता है. दोनों मेडल 10 मीटर एयर राइफल मिक्स्ड टीम में मिले हैं. जयपुर की अपूर्वी  और दीपक कुमार की जोड़ी ने चीन की जोड़ी को हराकर गोल्ड मेडल जीता है.
Loading...

दिवराला सती प्रकरण में आज फैसला
32 साल पहले रूपकंवर के सती होने का महिमामंडन करने के मामले में मंगलवार को महानगर की सती निवारण केसों की विशेष अदालत फैसला सुनाएगी. इस मामले में 8 आरोपियों पर कुरीति के महिमामंडन का आरोप है. कुल 39 लोगों पर इस प्रकरण में केस दर्ज किया गया था जिनमें से 11 आरोपी पहले ही बरी हो चुके हैं.

मोटर व्हीकल एक्ट पर केंद्र और राज्य में तकरार
नए मोटर व्हीकर एक्ट पर केंद्र और राज्य में तकरार हो गया है. दैनिक भास्कर ने लिखा है कि केंद्र ने कहा है कि मोटर व्हीकल एक्ट सभी राज्यों को लागू करना होगा वहीं राज्य का कहना है कि जुर्माना बहुत ज्यादा है इससे भ्रष्टाचार बढ़ेगा. पूरे देश में यह 1 सितंबर से लागू हो गया है लेकिन राज्य का कहना है कि एक्ट में संशोधन करने के बाद ही इसे लागू करेंगे.

ये भी पढ़ें- पहलू केस में SIT का खुलासा, सरकारी वकील ने कोर्ट में पेश नहीं किया मोबाइल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 3, 2019, 8:28 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...