अपना शहर चुनें

States

राजस्थान में BJP की तर्ज पर अब कांग्रेस भी बनवाएगी जिला और ब्लॉक स्तर पर अपने कार्यालय भवन

सीएम गहलोत ने सुझाव दिया है कि राजस्थान भर में कांग्रेस के दफ्तरों के लिए भवन बनाने के लिए क्राउड फंडिंग का सहारा लिया जाए (फाइल फोटो)
सीएम गहलोत ने सुझाव दिया है कि राजस्थान भर में कांग्रेस के दफ्तरों के लिए भवन बनाने के लिए क्राउड फंडिंग का सहारा लिया जाए (फाइल फोटो)

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने राजस्थान में कांग्रेस पार्टी (Rajasthan Congress) के दफ्तरों के भवन बनाने के लिए क्राउड फंडिंग (Crowd Funding) का सुझाव देते हुए कहा कि जनता से सहयोग लेकर भवन बनाने चाहिए, इससे लोगों का कांग्रेस के प्रति जुड़ाव बढ़ेगा

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 5, 2020, 10:46 PM IST
  • Share this:
जयपुर. राजस्थान (Rajasthan) में बीजेपी की तर्ज पर कांग्रेस भी अब प्रदेश भर में पार्टी दफ्तरों (Party Office) के भवन बनाएगी. कांग्रेस ने सभी जिला और ब्लॉक मुख्यालयों पर दफ्तरों के लिए अपना भवन बनाने का फैसला किया है. शनिवार को शिवगंज नगर कार्यालय के लोकार्पण के मौके पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने इसकी घोषणा की. साथ ही कांग्रेस के प्रदेश कार्यालय को भी मौजूदा जगह से शिफ्ट किया जाएगा. कांग्रेस के प्रदेश से लेकर जिला और ब्लॉक कार्यालयों के दफ्तरों के भावनों के लिए ट्रस्ट बनेंगे.

सीएम अशोक गहलोत, राजस्थान कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा और यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने इसकी घोषणा की है. दरअसल कांग्रेस के जिला और ब्लॉक स्तर पर बहुत से दफ्तर किराए पर चल रहे हैं, अब पार्टी ने सत्ता में रहते हुए प्रदेश भर में अपना दफ्तर बनाने का फैसला किया है. पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा, कांग्रेस पार्टी के कार्यालय हमें सब जगह बनाने चाहिए. प्रदेश कांग्रेस कमेटी का कार्यालय भी नई जगह बनाना है.

गहलोत सरकार द्वारा जमीन आवंटन की नीति में संशोधन की घोषणा 



वहीं यूडीएच मंत्री शांति धाारीवाल ने सभी पार्टियों को दफ्तरों के लिए जमीन आवंटन की नीति में संशोधन की घोषणा की. उन्होंने कहा कि देश की सबसे पुरानी पार्टी का ब्लॉक तो छोड़िए, कई जिलों में अपने दफ्तर नहीं हैं. प्रदेश कांग्रेस कमेटी का नया भवन बनना चाहिए. मैं खुद प्रदेश कांग्रेस के नए भवन के लिए जगह तलाश रहा हूं, मैं पीसीसी अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा को भी इस मद्देनजर दो-तीन जगह दिखाना चाहता हूं, सभी पार्टियों को दफ्तर के लिए जमीन आवंटन की नीति बनाई जाएगी. उन्होंने कहा कि नई जगह पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी का भवन बनाकर उसका कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी से उद्धाटन करवाएंगे, हमें हर जिले और ब्लॉक में कांग्रेस के नए दफ्तर बनाने चाहिए.
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कांग्रेस दफ्तरों के भवन बनाने के लिए क्राउड फंडिंग का सुझाव देते हुए कहा कि जनता से सहयोग लेकर भवन बनाने चाहिए, इससे लोगों का कांग्रेस के प्रति जुड़ाव बढ़ेगा.

दरअसल कांग्रेस पार्टी लंबे समय तक प्रदेश की सत्ता में रही है, इसके बावजूद उसके पास बीजेपी की तुलना में प्रदेश से लेकर जिलों तक में उस स्तर के दफ्तरों के भवन नहीं है. इसे लेकर पार्टी के नेता लंबे समय से मांग उठाते रहे हैं. अब जबकि पिछले दो साल से कांग्रेस राजस्थान में सत्ता में है, पार्टी बीजेपी की तर्ज पर प्रदेश भर में अपने कार्यालयों के लिए नए भवन बनाने पर गंभीरतापूर्वक विचार कर रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज