लाइव टीवी

जयपुर: महाराष्ट्र कांग्रेस विधायक दल की बैठक आज, दल के नेता का होगा चुनाव

News18 Rajasthan
Updated: November 10, 2019, 12:16 PM IST
जयपुर: महाराष्ट्र कांग्रेस विधायक दल की बैठक आज, दल के नेता का होगा चुनाव
महाराष्ट्र कांग्रेस के 44 में से अधिकांश विधायक​ शनिवार देर रात तक जयपुर पहुंच चुके थे. विधायकों को इस रिसोर्ट में रुकवाया गया है. फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

महाराष्ट्र कांग्रेस (Maharashtra Congress) की राजनीति (Politics) की केन्द्र बिन्दु बनी राजस्थान की राजधानी जयपुर (Jaipur) में कुछ ही देर बाद कांग्रेस विधायक दल (Congress Legislature Party) की बैठक होगी. इस बैठक में महाराष्ट्र कांग्रेस के विधायक दल का नेता (Leader) चुना जाएगा.

  • Share this:
जयपुर. महाराष्ट्र कांग्रेस (Maharashtra Congress) की राजनीति (Politics) की केन्द्र बिन्दु बनी राजस्थान की राजधानी जयपुर (Jaipur) में कुछ ही देर बाद कांग्रेस विधायक दल (Congress Legislature Party) की बैठक होगी. इस बैठक में महाराष्ट्र कांग्रेस के विधायक दल का नेता (Leader) चुना जाएगा. बैठक जयपुर से करीब 25 किलोमीटर दूर स्थित आलीशान ब्यूना विस्टा रिसोर्ट (Buena Vista Resort) में होगी. यहां कांग्रेस ने अपने सभी विधायकों को रखा हुआ है. संभावना जताई जा रही है कि बैठक के बाद इन विधायकों को अजमेर और पुष्कर (Ajmer and Pushkar) घुमाने के लिए ले जाया सकता है. विधायकों के साथ महाराष्ट्र कांग्रेस प्रभारी मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) भी मौजूद हैं.

महाराष्ट्र कांग्रेस के अधिकांश विधायक पहुंच चुके हैं जयपुर
महाराष्ट्र में सत्ता पर काबिज होने के लिए चल रही उठापटक के बीच बीजेपी को सरकार बनाने का निमंत्रण मिलने के बाद सियासी घटनाक्रम तेजी से बदल रहे हैं. महाराष्ट्र कांग्रेस ने अपने विधायकों को बीजेपी के पाले में जाने से रोकने के लिए उन्हें जयपुर के ब्यूना विस्टा रिसोर्ट रखा हुआ है. महाराष्ट्र कांग्रेस के 44 में से अधिकांश विधायक​ शनिवार देर रात तक जयपुर पहुंच चुके थे. रविवार को विधायक बैठक कर अपनी अगली रणनीति भी तय करेंगे.

कांग्रेस हाईकमान को लगातार दिया जा रहा है फीडबैक

महाराष्ट्र कांग्रेस प्रभारी मल्लिकार्जुन खड़गे, महाराष्ट्र कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष बाला साहब थोराट और वरिष्ठ कांग्रेस नेता विजय वडेट्टिवार भी शनिवार शाम को जयपुर पहुंच गए थे. इस रिसोर्ट में महाराष्ट्र के कांग्रेस विधायकों के साथ राजस्थान कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडे भी रुके हुए हैं. अविनाश पांडे कांग्रेस हाईकमान को लगातार यहां से फीडबैक दे रहे हैं.

इसलिए लाया गया है विधायकों को जयपुर
कांग्रेस को इस बात का डर सता रहा है कि बीजेपी कहीं उसके विधायकों को तोड़ न ले, इसीलिए उन्हें महाराष्ट्र राज्‍य से बाहर भेजा गया है. इस पूरे मामले में राजस्थान के कांग्रेस नेता समन्वय बनाकर काम कर रहे हैं. देर रात को सीएम अशोक गहलोत भी ब्यूना विस्टा रिसॉर्ट पहुंचे थे. उन्होंने महाराष्ट्र कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के साथ चर्चा की.
Loading...

निकाय चुनाव: रणभूमि में 7,944 उम्मीदवार, 14 प्रत्याशी निर्विरोध पार्षद बने

निकाय चुनाव: BJP-कांग्रेस के साथ BSP, माकपा, AAP और शिव सेना भी कूदी मैदान में

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 10, 2019, 12:03 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...