राजस्थान के 10 शहरों में पश्चिमी विक्षोभ के चलते बदलेगा मौसम, गरज के साथ चलेंगी धूल भरी हवाएं

(प्रतीकात्मक तस्वीर)

(प्रतीकात्मक तस्वीर)

मौसम विभाग के अनुसार पूर्वी राजस्थान के छह जिलों में पश्चिमी विक्षोभ का असर हो सकता है. प्रभारी निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि अलवर, भरतपुर, झुंझुनूं, सीकर, दौसा और जयपुर जिले में मेघगर्जन और धूल भरी हवाएं चल सकती हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 19, 2021, 9:59 PM IST
  • Share this:
जयपुर. राजस्थान में मंगलवार को मौसम बदलने (Weather Change) के आसार हैं. प्रदेश के 10 जिलों में मेघगर्जन और धूल भरी हवाएं चलने के आसार हैं. मौसम विभाग (Met Department) के मुताबिक मरुधरा में पश्चिमी विक्षोभ (Western Disturbances) के सक्रिय होने के कारण अगले चौबीस घंटे में कई जिलों में मौसम बदल सकता है. मौसम विभाग के प्रभारी निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि कुछ जिलों में 40 से 50 किलोमीटर प्रतिघंटा की स्पीड से हवाएं चल सकती है.

विभाग के अनुसार पूर्वी राजस्थान के छह जिलों में पश्चिमी विक्षोभ का असर हो सकता है. राधेश्याम शर्मा ने बताया कि अलवर, भरतपुर, झुंझुनूं, सीकर, दौसा और जयपुर जिले में मेघगर्जन और धूल भरी हवाएं चल सकती हैं.

मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी प्रदेश के चार जिलों में पश्चिमी विक्षोभ का असर होगा. विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार बीकानेर, श्रीगंगानगर, चूरू और हनुमानगढ़ जिले में मौसम बदल सकता है. इन जिलों में भी मेघगर्जन और आंधी चलने की संभावना है.

विभाग ने बुधवार 21 अप्रैल को भी प्रदेश के कुछ जिलों में पश्चिमी विक्षोभ के असर की संभावना जताई है. उसके अनुसार अलवर, भरतपुर, झुंझुनूं, सीकर जिले में कहीं कहीं पर मौसम बदल सकता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज