होम /न्यूज /राजस्थान /

मेयर चुनाव से पहले जयपुर में गर्माई सियासत, कांग्रेस के दावे से BJP में हड़कंप

मेयर चुनाव से पहले जयपुर में गर्माई सियासत, कांग्रेस के दावे से BJP में हड़कंप

(प्रतीकात्मक तस्वीर)

(प्रतीकात्मक तस्वीर)

नगर निगम ग्रेटर और हैरिटेज में दोनों ही प्रमुख पार्टियों ने अपने-अपने पार्षदों की अलग-अलग होटलों में बाड़ेबंदी कर रखी है. दोनों ही पार्टियों को क्रॉस वोटिंग का डर सता रहा है. इसलिए कांग्रेस और बीजेपी इस बार फूंक-फूंक कर कदम रख रही हैं

अधिक पढ़ें ...
जयपुर. जयपुर नगर निगम (Jaipur Municipal Corporation) हेरिटेज में कांग्रेस अपना मेयर बनाने के लिए पूरी तरीके से आश्वस्त नजर आ रही है. जिस तरह से बीजेपी की मेयर प्रत्याशी (Mayor Candidate) को लेकर पार्टी के नेताओं के बयान सामने आ रहे हैं उससे कांग्रेस अपना मेयर बनाने की रणनीति तैयार कर रही है. लगातार पार्षदों के संख्या बल को लेकर उठ रहे सवालों के जवाब देने के लिए कांग्रेस के मंत्री और विधायकों ने पार्षदों के साथ संयुक्त प्रेसवार्ता की. इसमें उन्होंने हेरिटेज में कांग्रेस का मेयर और डिप्टी मेयर मुस्लिम समुदाय से बनाने का दावा किया. साथ ही कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने नगर निगम चुनाव में जयपुर के सभी विधायकों को फ्री हैंड दिया है.

बाडेबंदी में हैं सभी पार्षद
नगर निगम ग्रेटर और हैरिटेज में दोनों ही प्रमुख पार्टियों ने अपने-अपने पार्षदों की अलग-अलग होटलों में बाड़ेबंदी कर रखी है. दोनों ही पार्टियों को क्रॉस वोटिंग का डर सता रहा है. इसलिए कांग्रेस और बीजेपी इस बार फूंक-फूंक कर कदम रख रही हैं. बीजेपी वर्ष 2019 में बहुमत होने के बावजूद अपना मेयर नहीं बना पाई थी. अपनों से झटका खाने के बाद बीजेपी इस बार सतर्क नजर आ रही है. तो वहीं कांग्रेस नगर निगम ग्रेटर में मेयर प्रत्याशी को लेकर बीजेपी नेताओं के बीच चल रही अंतर्कलह को भुनाने में जुटी हुई है, और हेरिटेज के साथ ग्रेटर में अपना मेयर बनाने का दावा कर रही है. परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि कांग्रेस के 47 पार्षदों के साथ आठ निर्दलीय भी हमारे साथ हैं. यानी हमारे पास कुल 55 का जादुई आंकड़ा है. जिससे हेरिटेज में कांग्रेस का मेयर बनने में कोई रुकावट नहीं आएगी.

खाचरियावास ने कहा कि 10 नवंबर को 55 वोट मेयर प्रत्याशी मनीष गुर्जर को मिलेंगे, और जनता भी चाहती है कि कांग्रेस का प्रत्याशी जीते जिससे शहर का विकास हो सके. उन्होंने कहा कि मैं खुद दोनों जगह मेयर बनने के बाद अधिकारियों और पार्षदों की मीटिंग लूंगा और आगे का रोडमैप तैयार कर यह तय करेंगे कि शहर की जनता को समस्याओं से कैसे निजात दिलाई जाए. उन्होंने कहा कि सभी की आपसी सहमति से मनीष गुर्जर को मेयर प्रत्याशी बनाया है और डिप्टी मेयर का प्रत्याशी मुस्लिम समुदाय से बनेगा.

सभी पार्षद एकजुट, हैरिटेज ही नहीं ग्रेटर में भी कांग्रेस मेयर बैठेगा
उधर मुख्य सचेतक डॉ. महेश जोशी ने सभी कांग्रेसी पार्षदों के एकजुट होने की बात कही. उन्होंने कहा कि हेरिटेज में कांग्रेस का मेयर बनेगा. साथ ही हमारी कोशिश रहेगी कि ग्रेटर में भी मेयर कांग्रेस का ही बने. क्योंकि जिस तरीके से बीजेपी नेताओं के बयान आ रहे हैं उससे लगता है कि बीजेपी पार्षद ग्रेटर निगम में अपनी अंतरआत्मा की आवाज सुनेंगे और बाहरी उम्मीदवार के पक्ष में बीजेपी पार्षद वोट नही करेंगे.

Tags: Chief Minister Ashok Gehlot, Jaipur news, Municipal Commissioner, Municipal Corporation, Municipal election, Rajasthan news in hindi

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर