लाइव टीवी

सुर्खियां: बॉर्डर पर पाक के दो लड़ाकू विमान, RBSE 10वीं और 8वीं बोर्ड परीक्षा, सांसद को 6 माह की सजा

News18Hindi
Updated: March 14, 2019, 9:39 AM IST
सुर्खियां: बॉर्डर पर पाक के दो लड़ाकू विमान, RBSE 10वीं और 8वीं बोर्ड परीक्षा, सांसद को 6 माह की सजा
प्रमुख समाचार पत्रों की सुर्खियां.

जयपुर से प्रकाशित राजस्थान पत्रिका, दैनिक भास्कर आदि प्रमुख समाचार पत्रों की सुर्खियां यहां पढ़ें...

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 14, 2019, 9:39 AM IST
  • Share this:
राजस्थान की राजधानी जयपुर से प्रकाशित राजस्थान पत्रिका, दैनिक भास्कर और टाइम्स ऑफ इंडिया आदि प्रमुख समाचार पत्रों में भारत-पाकिस्तान सीमा पर पाक लड़ाकू विमानों की हलचल, राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की दसवीं और आठवीं की परीक्षाएं गुरुवार से शुरू होने और राज्यसभा सांसद किरोड़ीलाल मीणा को 6 माह की सजा की खबरें प्रमुखता से प्रकाशित हुई हैं. बॉर्डर पर तनाव के माहौल के बीच बुधवार शाम को पाकिस्तानी जेट ने फिर भारतीय वायु सीमा में घुसने की कोशिश की. इसके बाद बॉर्डर से सटे ग्रामीण इलाकों में हड़कंप मच गया.

ये भी पढ़ें- DRONE: बॉर्डर पर इन चार तरीकों से घुसपैठ कर सकता है पाकिस्तान!

एलओसी के करीब दिखे पाक के लड़ाकू विमान

राजस्थान पत्रिका ने लिखा है कि वायु सेना की एयर स्ट्राइक के बाद से राजस्थान के बॉर्डर पर टोही विमान भेज रहे पाकिस्तान ने एलओसी में घुसपैठ की कोशिश की. बुधवार को जम्मू कश्मीर के पुंछ सेक्टर में एलओसी के पास पाक अधिकृत कश्मीर में पाक के दो लड़ाकू विमान देखे गए. इस पर भारत ने अपने एयर डिफेंस सिस्टम को हाई अलर्ट कर दिया. उधर, राजस्थान के जैसलमेर, बीकानेर बॉर्डर इलाके में भी सोनिक बूम (लड़ाकू विमान की आवाज) से हड़कंप मच गया.

ये भी पढ़ें- राजस्थान में बॉर्डर के पास धमाकों से सहमे ग्रामीण

10वीं और 8वीं बोर्ड परीक्षाएं आज से

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (RBSE) की 10वीं और 8वीं बोर्ड परीक्षाएं गुरुवार से शुरू होंगी. दैनिक भास्कर ने लिखा है कि दसवीं के पेपर सुबह 8 बजे से और आठवीं के पेपर दोपहर 2 बजे से शुरू होंगे. प्रदेश में कुल 11 लाख 22 हजार 651 परीक्षार्थी दसवीं परीक्षा के लिए पंजीकृत हैं. दसवीं का पहला पेपर अंग्रेजी विषय का होगा.
Loading...

ये भी पढ़ें- बॉर्डर पर पाकिस्तान UAV की घुसपैठ, वायु सेना के सुखोई से मार गिराया

सांसद किरोड़ी को छह माह की सजा

राज्यसभा सांसद किरोड़ीलाल मीणा को दो अलग-अलग मामलों में छह माह के कारावास एवं 1 लाख रुपए जुर्माने की सजा सुनाई गई है. राजस्थान पत्रिका के अनुसार ग्राम न्यायालय ने बुधवार को यह सुजा सुनाई. सहायक अभियोजन अधिकारी कुलदीप बरोलिया ने बताया कि सवाईमाधोपुर कलेक्टर की ओर से 22 दिसंबर 2009 से 15 फरवरी 2010 तक धारा 144 लागू की गई थी. इसमें बिना अनुमति जुलूस और भाषण पर प्रतिबंध था.

ये भी पढ़ें- BJP खेल सकती है Ex-CM वसुंधरा राजे पर बड़ा दांव, पढ़ें- कहां फंसा है पेंच?

युवतियों की पिटाई, वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

प्रतापगढ़ में महिलाओं की सुरक्षा के लिए तैनात लेडी पेट्रोलिंग कर्मियों ने युवतियों को पीटने का मामला सामने आया है. दैनिक भास्कर ने लिखा है कि लेडी पुलिस पेट्रोलिंग टीम की दो पुलिसकर्मियों निर्मला और प्रेमलता का एक वीडियो वायरल हुआ है. इसमें दोनों पुलिसकर्मी वुडलैंड पार्क के बाहर दो युवतियों की पिटाई करते हुए दिख रही हैं.

 

ये भी पढ़ें- सियासी रण में कुदने को तैयार हैं राजस्थान के ये पूर्व राजघराने!

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 14, 2019, 9:11 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...