होम /न्यूज /राजस्थान /जयपुर से अब मलेशिया और दोहा के लिए सीधी फ्लाइट, मुंबई की उड़ानें भी बढ़ीं

जयपुर से अब मलेशिया और दोहा के लिए सीधी फ्लाइट, मुंबई की उड़ानें भी बढ़ीं

जयपुर एयरपोर्ट पर हाल ही में विस्तारा फ्लाइट का उड़ान से पहले वॉटर कैनन से जोरदार स्वागत किया गया.

जयपुर एयरपोर्ट पर हाल ही में विस्तारा फ्लाइट का उड़ान से पहले वॉटर कैनन से जोरदार स्वागत किया गया.

Jaipur International Airport: जयपुर एयरपोर्ट पर एक बार फिर से रौनक लौटने लगी है. अक्टूबर माह में जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

जयपुर एयरपोर्ट पर फ्लाइट्स की संख्या एक बार फिर से 51 तक पहुंची
एयर एशिया ने सप्ताह में 4 बार जयपुर एयरपोर्ट से कुलालाम्पुर के लिए शेड्यूल मांगा है
विस्तारा भी पहली बार जयपुर से मुंबई के लिए दिन में दो बार उड़ान भरना शुरू कर चुकी है

जयपुर. जयपुर एयरपोर्ट से खुशखबरी आई है. जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर लगातार गिरते यात्रीभार और कम होती फ्लाइट्स की संख्या के बीच अब एक बार फिर से फ्लाइट्स की संख्या में इजाफा होने जा रहा है. अक्टूबर माह में ना केवल घरेलू उड़ानों की संख्या में इजाफा हुआ है बल्कि 4 इंटरनेशनल डेस्टिनेशन के लिए भी एयरलाइंस ने जयपुर एयरपोर्ट से शेड्यूल मांगा है. जयपुर एयरपोर्ट से पहली बार मलेशिया के लिए भी फ्लाइट उड़ान भरने जा रही है.

जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पिछले तीन साल से लगातार हर पायदान पर फिसलता जा रहा था. यात्रियों की शिकायतें लगातार आ रही थी और फ्लाइट्स की संख्या लगातार गिरती जा रही थी. लेकिन अब एक बार फिर से जयपुर एयरपोर्ट पर रौनक लौटने की संभावना है. विस्तारा एयरलाइंस ने जयपुर से मुंबई के लिए दो फ्लाइट्स के जरिए उड़ान शुरू कर दी है. विस्तारा फ्लाइट का उड़ान से पहले जयपुर एयरपोर्ट पर वॉटर कैनन से जोरदार स्वागत किया गया.

इन एयरलाइंस ने मांगा शेड्यूल
इसके अलावा एयर एशिया ने सप्ताह में 4 बार जयपुर एयरपोर्ट से कुलालाम्पुर के लिए शेड्यूल मांगा है. इंडिगो ने सप्ताह में सातों दिन दोहा के लिए शेड्यूल की मांग की है. इंडिगो ने सप्ताह में सातों दिन दुबई के लिए शिड्यूल की भी मांग की है. थाई स्माइल सप्ताह में सातों दिन बैंकाक के लिए उड़ान भरना चाहता है. विंटर शिड्यूल में इन चारों फ्लाइट्स को जल्दी ही समय मिल सकता है.

दुबई, शारजहा और बैंकाक के लिए पहले उड़ानें संचालित हो रही हैं
जयपुर एयरपोर्ट से इंटरनेशनल फ्लाइट्स के नाम पर दुबई, शारजहा और बैंकाक के लिए पहले से उड़ानें हैं . लेकिन पहली बार दोहा और मलेशिया से भी जयपुर डायरेक्ट इंटरनेशनल फ्लाइट्स के जरिए जुड़ने जा रहा है. इसके अलावा विस्तारा भी पहली बार जयपुर से मुंबई के लिए दिन में दो बार उड़ान भरना शुरू कर चुकी है. विस्तारा की पहली फ्लाइट दोपहर 2.05 मिनट पर जयपुर से मुंबई के लिए उड़ान भर रही है. विस्तारा की दूसरी फ्लाइट रात 8 बजकर 45 मिनट पर मुंबई के लिए उड़ान भर रही है. सभी फ्लाइट्स को मिला लिया जाए तो जयपुर को 6 नई फ्लाइट्स मिल रही है.

उम्मीद है कि पुराने आंकड़े को छू लिया जाएगा
70 से घटकर 45 हुई फ्लाइट्स में 6 नई फ्लाइट्स को जोड़ लिया जाए तो यह आंकड़ा फिर 51 तक जा रहा है. इन 6 नई फ्लाइट्स के जुड़ने से संभावना जताई जा रही है कि जल्द ही जयपुर एयरपोर्ट एक बार फिर से पुराने आंकड़े को जल्दी ही छू लेगा. नई फ्लाइट्स के शुरू होने से न केवल अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट्स की संख्या बढ़ी है बल्कि घरेलू उड़ानों में भी राहत मिली है.

Tags: International flights, Jaipur Airport, Jaipur news, Rajasthan news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें