जयपुर नगर निगम चुनाव: बेनीवाल के घर जुटी टिकट चाहने वालों की भीड़, बोले- शहरी क्षेत्रों में बढ़ रहा RLP का दबदबा

आरएलपी के संयोजक हनुमान बेनीवाल ने बैठक कर जयपुर निगम चुनाव के संभावित उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा की
आरएलपी के संयोजक हनुमान बेनीवाल ने बैठक कर जयपुर निगम चुनाव के संभावित उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा की

सांसद और राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के संयोजक हनुमान बेनीवाल (Hanuman Beniwal) ने कहा कि शनिवार देर शाम तक टिकटों की घोषणा कर दी जाएगी. उन्होंने कहा कि शहरी क्षेत्रों में पार्टी का दबदबा बढ़ रहा है और युवाओं की डिमांड है कि हम आने वाले नगर निगमों (Nagar Nigam Election) के चुनाव लड़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 17, 2020, 8:37 PM IST
  • Share this:
जयपुर. जयपुर नगर निगम चुनाव (Jaipur Nagar Nigam Election) को लेकर टिकटों के लिए राजनीतिक पार्टियों में बड़ी मारामारी है. पहली बार निकाय चुनाव में किस्मत आजमा रही राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (RLP) में टिकट चाहने वालों की लंबी कतार है. शनिवार को पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और सांसद हनुमान बेनीवाल (Hanuman Beniwal) के जयपुर स्थित निवास पर टिकटों को लेकर मंथन हुआ. इसमें बड़ी संख्या में टिकट चाहने वाले बेनीवाल के निवास पर अपना बायोडाटा लेकर पहुंचे थे. बेनीवाल का कहना है कि शनिवार देर शाम तक टिकटों की घोषणा कर दी जाएगी. उन्होंने कहा कि शहरी क्षेत्रों में पार्टी का दबदबा बढ़ रहा है और युवाओं की डिमांड है कि हम (आरएलपी) चुनाव लड़ें.

बेनीवाल ने कहा कि जोधपुर नगर निगम क्षेत्र के लिए खींवसर विधायक नारायण बेनीवाल को प्रभारी बनाया गया है. कोटा में भी टीम गई हुई है और वहां रविवार तक टिकट फाइनल कर दिए जाएंगे. बीजेपी से गठबंधन के सवाल पर उनका कहना है कि केंद्र सरकार के कृषि कानूनों को लेकर पार्टी की नाराजगी है और पार्टी पंचायतीराज चुनाव भी पुरजोर तरीके से लड़ेगी. उन्होंने कहा कि हमने बीजेपी का पूरा साथ दिया और गठबंधन धर्म को निभाया. लेकिन चुनाव में नौजवानों की आवाज सुनकर फैसला लिया. उन्होंने कहा कि वसुंधरा और गहलोत की मिलीभगत का खेल अगर यूं ही चलता रहा तो फिर कैसे चलेगा?


नगर निगम चुनाव में यह होंगे RLP के मुद्दे
हनुमान बेनीवाल ने कहा कि बस्तियों का नियमन, सीवरेज की समस्या, ट्रैफिक की व्यवस्था आदि इस चुनाव में आरएलपी के मुद्दे हैं. उन्होंने कहा कि जयपुर में लोग गंदा पानी पी रहे हैं. साथ ही यहां एयरपोर्ट बनाने के नाम पर कितने ही लोगों को उजाड़ दिया गया है. उन्होंने पृथ्वीराज नगर में माफिया को पनपने देने के आरोप लगाए. साथ ही वसुंधरा राजे-अशोक गहलोत के गठजोड़ के अपने आरोपों को एक बार फिर दोहराया. उन्होंने कहा कि नवरात्र में पार्टी शहरी क्षेत्र में अपनी शुरुआत कर रही है और अगले चुनावों हम दोनों प्रमुख दलों में से एक को तीसरे नबंर पर धकेल देंगे.



चुनाव चिह्न पर निर्वाचन आयोग से नाराजगी
मान्यता प्राप्त दल होते हुए भी इस बार राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के चुनाव चिन्ह बोतल को फ्री सिंबल कर दिया गया है. इसे लेकर पार्टी की ओर से सख्त ऐतराज जताया गया है. आपत्ति जताने के बाद राज्य निर्वाचन आयोग ने हालांकि बोतल को फ्री सिंबल से तो हटा दिया लेकिन पार्टी अब ऐसी लापरवाही करने वाले अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग कर रही है. आरएलपी के राष्ट्रीय संयोजक हनुमान बेनीवाल ने कहा कि हमारी पार्टी को मान्यता मिले काफी समय हो गया है फिर भी ऐसी गफलत पैदा की जा रही है. उन्होंने कहा कि आयोग में मॉनिटरिंग का सिस्टम भी ढंग से विकसित नहीं हो पाया है. इसलिए लापरवाह अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज