Home /News /rajasthan /

Jaipur: कांस्टेबल से अभद्रता करने वाले पाली ASP रामेश्वरलाल APO, 5 अन्य RPS भी बदले

Jaipur: कांस्टेबल से अभद्रता करने वाले पाली ASP रामेश्वरलाल APO, 5 अन्य RPS भी बदले

ASP का कांस्टेबल संदीप कुमार से कथित गाली-गलौज और अभद्रता करने का एक ऑडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ था.

ASP का कांस्टेबल संदीप कुमार से कथित गाली-गलौज और अभद्रता करने का एक ऑडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ था.

लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान पाली जिले में एक दूधिये को रोकने पर कांस्टेबल संदीप कुमार से अभद्रता करने के मामले में एएसपी रामेश्वरलाल मेघवाल (ASP Rameshwarlal Meghwal) को एपीओ कर दिया गया है.

जयपुर. लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान पाली जिले में एक दूधिये को रोकने पर कांस्टेबल संदीप कुमार से अभद्रता करने के मामले में एएसपी रामेश्वरलाल मेघवाल (ASP Rameshwarlal Meghwal) को एपीओ कर दिया गया है. राज्य के गृह विभाग (ग्रुप-1) की ओर से एएसपी रामेश्वरलाल को एपीओ करने के आधिकारिक आदेश जारी कर दिए हैं. एपीओ के दौरान एएसपी का पदस्थापन पुलिस मुख्यालय में रहेगा. जोधपुर रेंज के आईजी ने मामले की जांच रिपोर्ट डीजीपी भूपेंद्र सिंह यादव (DGP Bhupendra Singh Yadav)को सौंप दी थी. उसके बाद डीजीपी ने एएसपी को एपीओ करने के निर्देश दिए थे.

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था ऑडियो
एएसपी रामेश्वरलाल का कांस्टेबल संदीप कुमार से कथित तौर पर गाली-गलौज और अभद्रता करने का एक ऑडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ था. कांस्टेबल संदीप कुमार ने पाली एसपी को एएसपी की शिकायत की थी. इस पर एसपी ने उसे मामले की जांच का आश्वासन दिया था. घटना के बाद कांस्टेबल संदीप कुमार को लाइन हाजिर कर दिया गया था. ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल होते ही इस मामले ने तूल पकड़ लिया. ऑडियो में एएसपी कथित तौर पर कांस्टेबल संदीप कुमार को गाली गलौज और धमकाते हुए सुनाई दे रहे हैं. संदीप कुमार ने अपने मोबाइल से ऑडियो बनाने की बात स्वीकार की है. संदीप कुमार ने यह ऑडियो टेप पाली जिला एसपी को भी दिया था.

5 अन्य आरपीएस अधिकारियों के तबादले
इसके साथ ही राज्य सरकार ने मंगलवार देर रात आदेश जारी कर 5 अन्य आरपीएस अधिकारियों के भी तबादले कर दिए हैं. गृह विभाग के (ग्रुप-1) की ओर से जारी आदेश के अनुसार आरपीएस सुरेंद्र कुमार भाटी को एएसपी अजमेर शहर, हिमांशु शर्मा को एएसपी गंगापुर सिटी, वीरेंद्र कुमार मीणा को एएसपी झुंझुनू, मुकेश कुमार सांखला को एएसपी ग्रामीण, (उदयपुर), दशरथ सिंह को एएसपी भीनमाल (जालोर) और राजकुमार चौधरी को अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त जोधपुर मुख्यालय के पद पर लगाया गया है.

कुछ और अधिकारियों पर तबादले की गाज गिर सकती है
हालांकि सरकार ने इन अधिकारियों के तबादले की प्रक्रिया को रूटीन बताया है. लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि सरकार कुछ अधिकारियों की कार्यप्रणाली से खुश नहीं थी. लॉकडाउन के दौरान राज्य सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन का सही ढंग से पालन नहीं कराने पर आने वाले दिनों में कुछ और अधिकारियों पर तबादले की गाज गिर सकती है.

राजस्थान में कोरोना का कहर, एक ही दिन में 12 लोगों की मौत, 97 नए पॉजिटिव केस

अन्य राज्यों में फंसे राजस्थान के प्रवासियों को CM गहलोत ने दिया यह संदेश

Tags: Jaipur news, Pali news, Rajasthan news, Rajasthan police

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर