लाइव टीवी

जयपुर पुलिस के सर्च ऑपरेशन में एक लापता बच्ची मिली, 22 लोग हिरासत में
Jaipur News in Hindi

Sourabha Grahasthi | News18 Rajasthan
Updated: February 3, 2020, 1:40 PM IST
जयपुर पुलिस के सर्च ऑपरेशन में एक लापता बच्ची मिली, 22 लोग हिरासत में
बगराना कच्ची बस्ती से बिना वेरिफिकेशन रह रहे 22 लोगों की धर पकड़ की गई. (प्रतीकात्मक तस्वीर/Getty Images)

जयपुर पुलिस (Jaipur Police) के सर्च अभियान में बगराना कच्ची बस्ती से बिना वेरिफिकेशन रह रहे 22 लोगों की धर पकड़ की गई. साथ ही एक लापता बच्ची भी इस सर्च के दौरान पुलिस को मिली है.

  • Share this:
जयपुर. अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए जयपुर पुलिस (Jaipur Police) का सर्च अभियान लगातार जारी है. जयपुर ईस्ट पुलिस ने सोमवार सुबह बगराना कच्ची बस्ती में सर्च ऑपरेशन चलाया. जहां बिना वेरिफिकेशन रह रहे 22 लोगों की धर पकड़ की गई. शहर के बगराना इलाके की कच्ची बस्ती में आपराधिक गतिविधियों की शिकायत के बाद यह सर्च अभियान चलाया गया. जानकारी के अनुसार सुबह 4 बजे चार थानों की पुलिस बगराना कच्ची बस्ती पहुंची, जहां एक-एक घर में सर्च ऑपरेशन के तहत छानबीन की गई. बस्ती में रहने वाले लोगों से उनके वेरिफिकेशन कागजात मांगे गए. जो लोग कागजात दिखाने में असमर्थ रहे उन्हें पुलिस ने हिरासत में ले लिया है, पुलिस ने मौके से 6 बाइक भी बरामद की है जिनके पर्याप्त कागज नहीं मिले. वहीं एक लापता बच्ची (Missing Girl) भी दस्तयाब की गई.

गुमशुदगी दर्ज बच्ची मिली, 4 थानों की पुलिस जुटी
सर्च में चार थानों की पुलिस रही शामिल इस सर्च अभियान में चार थाना पुलिस के एसएचओ और अन्य पुलिसकर्मी शामिल रहे. सर्च अभियान में शामिल रहने वाले थानों में तुंगा, कानोता, बस्ती और मालवीय नगर थाना पुलिस के जवान शामिल रहे. एक लापता बालिका भी दस्तयाब पुलिस ने बताया कि सर्च अभियान के दौरान बगरानी कच्ची बस्ती से एक लापता बालिका को भी दस्तयाब किया गया. बच्ची के लापता होने पर पूर्व में गुमशुदगी दर्ज थी.

आखिर क्यों जरूरत है सर्च अभियान की

अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए यह सर्च अभियान ऑपरेशन चला गया. दरअसल, शहर में चोरी, चैन स्नैचिंग समेत कई वारदातों को अंजाम देकर फरार होने वाले बदमाशों को शहर के इन्हीं बाहरी इलाकों से आने की सूचनाएं मिलती रही हैं. कुछ दिन पहले खो नागोरियां के इंदिरा गांधी नगर में भी पुलिस ने ऐसा ही सर्च अभियान चलाया था जहां से 70 से अधिक लोगों को वेरिफिकेशन नहीं होने के कारण हिरासत में लिया था.

ये भी पढ़ें- लड़की भगाने के शक में गर्भवती महिला को कुएं में लटकाया, हाथों पर अंगारे रख दीं यातनाएं

राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस का पलड़ा भारी,पढ़ें-राजस्थान की 3 सीटों का गणित

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 3, 2020, 1:40 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर