लाइव टीवी

जयपुर: अवैध हथियार तस्कर गैंग पर पुलिस का शिकंजा, 4 हथियार और जिंदा कारतूस बरामद
Jaipur News in Hindi

Sourabha Grahasthi | News18 Rajasthan
Updated: February 24, 2020, 7:44 PM IST
जयपुर: अवैध हथियार तस्कर गैंग पर पुलिस का शिकंजा, 4 हथियार और जिंदा कारतूस बरामद
गैंग से पूछताछ में सामने आया कि ये रंगीन प्रिंटर के माध्यम से नकली नोट छापने की तैयारी में थे.

ऑपरेशन हाई-वे (Operation High-Way) के तहत जयपुर ग्रामीण पुलिस (Jaipur Rural Police) ने जयपुर-अजमेर राष्ट्रीय राजमार्ग पर बड़ी कार्रवाई करते हुए अवैध हथियारों की तस्करी करने वाली गैंग (Smuggler gang) का भंडाफोड़ किया है.

  • Share this:
जयपुर. ऑपरेशन हाई-वे (Operation High-Way) के तहत जयपुर ग्रामीण पुलिस (Jaipur Rural Police) ने जयपुर-अजमेर राष्ट्रीय राजमार्ग पर बड़ी कार्रवाई करते हुए अवैध हथियारों की तस्करी करने वाली गैंग (Smuggler gang) का भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने आरोपियों से जिंदा कारतुसों के साथ 4 अवैध हथियार (Illegal weapon) बरामद किए हैं. आरोपी अब नकली नोट (Fake note) छापने की तैयारी कर रहे थे. आरोपी अपने मंसूबों में कामयाब होते उससे पहले ही वे पुलिस की गिरफ्त में आ गए. पुलिस ने उनसे नकली नोटों की फोटो कॉपी समेत प्रिन्टर भी बरामद किया है.

दो टीमों ने अलग-अलग जगहों से बरामद किए हथियार
जयपुर ग्रामीण एसपी शंकर दत्त शर्मा ने बताया कि दूदू पुलिस को अवैध हथियारों की तस्करी करने वाली गैंग के मूवमेंट की खबर मिली थी. उसके बाद गैंग को पकड़ने के लिए दो टीमों का गठन किया गया और संभावित क्षेत्र में नाकेबंदी कराई गई. पहली टीम ने एक बाइक सवार रघुनाथ को रुकवाकर चैक किया तो उसके पास से एक देशी कट्टा मिला. दूसरी टीम ने मालपुरा रोड पर नाकाबंदी के दौरान एक अन्य बाइक पर जा रहे हेमेन्द्र को रोककर चैक किया गया तो उसके पास से एक रिवाल्वर और चार जिंदा कारतुस बरामद हुए.

जयपुर ग्रामीण पुलिस की 37वीं बड़ी कार्रवाई



पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर उनकी निशानदेही पर एक मकान में दबिश दी. वहां से 315 बोर की एक बंदूक बरामद हुई है. उसके बाद धांधोला गांव के बस स्टैंड से एक नाबालिग को पकड़कर उससे एक पिस्टल और 4 जिंदा कारतूस बरामद किए गए हैं. उसे निरुद्ध किया गया है. ऑपरेशन हाई-वे के तहत राष्ट्रीय राजमार्ग पर जयपुर ग्रामीण पुलिस की यह 37वीं बड़ी कार्रवाई की गई है.

चौंकाने वाला हुआ खुलासा
इस गैंग से पूछताछ में सामने आया कि ये रंगीन प्रिंटर के माध्यम से नकली नोट छापने की तैयारी में थे. ये नकली नोटों को असली नोटों में मिलाकर पेट्रोल पंप और बाजरों में चलाए जाने की फिराक में थे. आरोपियों के पास से रंगीन प्रिंटरर, छापे हए नकली नोटों की फोटो क़ॉपी भी जब्त की गई है.

 

अजमेर में डबल मर्डर: जंगल में खून से लथपथ मिले दो शव, जादू-टोने की आशंका

 

विधानसभा: 27 फरवरी को CM गहलोत देंगे बजट बहस का जवाब, 13 मार्च को पारित होगा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 24, 2020, 7:42 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर