लाइव टीवी

जयपुर पुलिस ने सुलझाई मां-बेटे की मर्डर मिस्ट्री, हत्यारा गिरफ्तार, पति ने ही रची थी साजिश
Jaipur News in Hindi

Sourabha Grahasthi | News18 Rajasthan
Updated: January 10, 2020, 2:12 PM IST
जयपुर पुलिस ने सुलझाई मां-बेटे की मर्डर मिस्ट्री, हत्यारा गिरफ्तार, पति ने ही रची थी साजिश
पुलिस ने रोहित से रात भर पूछताछ की तो वो टूट गया और उसने गुनाह की साजिश रचने की बात कबूल कर ली (फाइल फोटो)

राजधानी जयपुर (Jaipur) में तीन दिन पहले प्रतापनगर (Pratap nagar) थाना इलाके में बहुमंजिला अपार्टमेंट में एक महिला और उसके मासूम बेटे के हुए मर्डर (Murder) का पुलिस ने शुक्रवार को खुलासा (Revealed) कर दिया है. हत्या महिला के पति (Husband) ने ही करवाई थी. पुलिस (Police) ने हत्यारे को भी गिरफ्त (Arrested) में ले लिया है.

  • Share this:
जयपुर. पुलिस ने जयपुर (Jaipur) में तीन दिन पहले प्रतापनगर (Pratap Nagar) थाना क्षेत्र में बहुमंजिला अपार्टमेंट में एक महिला और उसके 21 महीने के बच्चे के ब्लाइंड मर्डर (Murder) केस को सुलझाने का दावा किया. पुलिस के मुताबिक महिला के पति (Husband) ने ही उसकी हत्या करवाई थी. पुलिस (Police) ने हत्यारे पति को गिरफ्तार कर लिया है. शुक्रवार को पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव (Anand Srivastava) प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस मामले का खुलासा करेंगे.

100 पुलिसकर्मियों की टीम जुटी थी
पुलिस ने बीते सात जनवरी को प्रतापनगर इलाके में यूनिक टॉवर सोसायटी में रहने वाली श्वेता तिवारी और उनके 21 माह के बेटे श्रीयम की हत्या मामले का खुलासा किया है. पुलिस के मुताबिक श्वेता के पति रोहित तिवारी ने ही उसकी हत्या करवाई थी. पुलिस को बरगलाने के लिए वो तीन दिन से लगातार झूठ बोल रहा था. लेकिन करीब 100 पुलिसकर्मियों की टीम ने गहनता से मामले की प्रत्येक पहलू की जांच की तो केस आइने की तरफ साफ हो गया. पुलिस ने हत्यारे पति को दबोच लिया है और अब उससे पूछताछ कर रही है.

आरोपी महिला के पति का था परिचित



पुलिस सूत्रों की मानें तो हत्यारा रोहित तिवारी का परिचित था. रोहित ने एक-दो बार आरोपी को शराब भी पिलाई थी. आरोपी कुछ समय से जयपुर में ही रह रहा था. वारदात के बाद रोहित अपने बयानों से लगातार पुलिस को भ्रमित करता रहा, जिससे इस मामले का खुलासा होने में तीन दिन लग गया.

जयपुर: पुलिस ने सुलझाई मां-बेटे की मर्डर मिस्ट्री, गिरफ्त में आया हत्यारा, पति ने ही रची थी साजिश Jaipur: Police solved murder mystery of mother-son-The killer was caught, the husband had hatched a conspiracy
मासूम श्रीयम (फाइल फोटो)


7 जनवरी को घर में घुसकर हुआ था मर्डर
बता दें कि सात जनवरी की शाम लगभग साढ़े पांच बजे श्वेता तिवारी का खून से सना शव उनके फ्लैट में मिला था और उसका 21 महीने का बेटा श्रीयम गायब था. इसके बाद आरोपी ने श्वेता के फोन से उनके पति रोहित के मोबाइल पर श्रेयम का अपहरण करने और उसे छोड़ने की एवज में 30 लाख रुपए फिरौती देने का मैसेज आया था. अपहरण की बात सामने आते ही मर्डर की गुत्थी उलझ गई. पुलिस श्रीयम को ढूंढने का प्रयास कर ही रही थी कि आठ जनवरी की शाम उसका शव भी सोसायटी के पास पड़ा मिला.

पुलिस को गुमराह करता रहा पति
इस बीच श्वेता के परिजनों ने रोहित पर दोनों की हत्या का आरोप लगाया, लेकिन पुलिस को उसके खिलाफ कोई सबूत नहीं मिला. इस दौरान रोहित लगातार कहानियां बनाकर पुलिस की आखों में धूल झोंकता रहा. पुलिस ने नौ जनवरी को घटना की सभी कड़ियों को जोड़ते हुए हत्यारे को अपनी गिरफ्त में ले लिया. पुलिस ने आरोपी से पूछताछ के बाद रोहित से उसका आमना-सामना करवाया तो वो सहम उठा. इसके बाद पुलिस ने रात भर रोहित से पूछताछ की तो शुक्रवार सुबह होते-होते वो टूट गया और उसने इस गुनाह की साजिश रचने की बात कबूल ली.

ये भी पढ़ें-

Jaipur: उत्तर प्रदेश के डीजी होमगार्ड की पत्नी बनी निर्विरोध सरपंच

गेस्ट हाउस में चल रहा था जिस्मफरोशी का धंधा, 7 युवतियां और 4 युवक गिरफ्तार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 10, 2020, 1:17 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

भारत

  • एक्टिव केस

    5,218

     
  • कुल केस

    5,865

     
  • ठीक हुए

    477

     
  • मृत्यु

    169

     
स्रोत: स्वास्थ्य मंत्रालय, भारत सरकार
अपडेटेड: April 09 (05:00 PM)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर

दुनिया

  • एक्टिव केस

    1,151,277

     
  • कुल केस

    1,603,433

    +360
  • ठीक हुए

    356,440

     
  • मृत्यु

    95,716

    +24
स्रोत: जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी, U.S. (www.jhu.edu)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर