लाइव टीवी

Jaipur: कोरोना ने बिगाड़ा हजारों कांग्रेसियों का 'राजयोग', राजनीतिक नियुक्तियों का इंतजार हुआ लंबा
Jaipur News in Hindi

Goverdhan Chaudhary | News18 Rajasthan
Updated: April 2, 2020, 7:07 PM IST
Jaipur: कोरोना ने बिगाड़ा हजारों कांग्रेसियों का 'राजयोग', राजनीतिक नियुक्तियों का इंतजार हुआ लंबा
यह मामला धारा 144 के उल्लंघन करने का है. (सांकेतिक फोटो)

कोरोना संकट (Corona crisis) के कारण जनजीवन तो अस्त व्यस्त है ही प्रदेश की सियासत (Politics) में भी एक तरह का ठहराव आ गया है. कोरोना ने राजस्थान में कांग्रेस के कई नेताओं और कार्यकर्ताओं का राज योग बिगाड़ दिया है.

  • Share this:
जयपुर. कोरोना संकट (Corona crisis) के कारण जनजीवन तो अस्त-व्यस्त है ही, प्रदेश की सियासत (Politics) में भी एक तरह का ठहराव आ गया है. कोरोना ने राजस्थान (Rajsthan) में कांग्रेस (Congress) के कई नेताओं और कार्यकर्ताओं का राजयोग बिगाड़ दिया है. राजनीतिक नियुक्तियों (Political Appointments) के इंतजार ने बैठे कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं का इंतजार कोरोना के कारण और लंबा हो गया है. प्रदेश स्तर पर बोर्ड, निगमों के अध्यक्षों के अलावा जिलों में 10 हजार से ज्यादा राजनीतिक नियुक्तियां अटक गई हैं. सरकार की प्राथमिकता फिलहाल कोरोना संकट पर काबू पाना है.

कोरोना संकट के कारण हजारों राजनीतिक नियुक्तियां अटकीं
राजस्थान सरकार का पहले मार्च तक राजनीतिक नियुक्तियां पूरी करने का टारगेट था. इसके लिए सभी मंत्रियों और विधायकों से उनकी पसंद के कांग्रेस कार्यकर्ताओं की सूची मांग ली गई थी. प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने 16 फरवरी को सीएम निवास पर हुई कांग्रेस समन्वय समिति की बैठक के बाद मार्च के अंत तक राजनीतिक नियुक्तियां करने का दावा किया था. लेकिन कोरोना की वजह से यह पूरी कवायद अटक गई.

नियुक्तियों के लिए योग्य कार्यकर्ताओं के नाम तैयार हैं



मंत्री और विधायक जिलास्तर पर राजनीतिक नियुक्तियों के लिए अपनी पसंद के कार्यकर्ताओं के नाम दे चुके हैं. लेकिन कोरोना के चलते अब कांग्रेस कार्यकर्ताओं को राजनीतिक नियुक्तियों के लिए और इंतजार करना होगा. अभी तक प्रदेशस्तर की ज्यादातर राजनीतिक नियुक्तियां नहीं हुई हैं. जिलास्तर पर भी हजारों की संख्या में राजनीतिक नियुक्तियां बाकी हैं. पहले निकाय चुनाव के ठीक बाद राजनीतिक नियुक्तियों का टारगेट तय हुआ था, लेकिन मामला किन्हीं कारणों से अटक गया था. उसके बाद बात जब फिर आगे बढ़ी तो कोरोना संकट ने अड़ंगा डाल दिया. अब यह अवरोध कितने दिनों तक रहेगा इसका कोई अंदाजा नहीं है. लिहाजा इंतजार करने के अलावा उनके पास अब कोई चारा नहीं है.



COVID-19: राजस्थान में कोरोना से तीसरी मौत, अलवर में बुजुर्ग ने तोड़ा दम

COVID-19: टोंक में भी 4 पॉजिटिव केस सामने आने के बाद लगा कर्फ्यू

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 2, 2020, 6:01 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading