Rajasthan: गहलोत आज फिर लेंगे कांग्रेस विधायक दल की बैठक, बदले हालात पर बनायेंगे रणनीति
Jaipur News in Hindi

Rajasthan: गहलोत आज फिर लेंगे कांग्रेस विधायक दल की बैठक, बदले हालात पर बनायेंगे रणनीति
सचिन पायलट और उनके समर्थक विधायकों की पार्टी में वापसी के मद्देनजर अशोक गहलोत अपने खेमे के विधायकों के साथ आगामी रणनीति पर आज चर्चा करेंगे.

राजस्थान में छाया सियासी संकट एकबारगी फिर टल गया है. बागी सचिन पायलट और उनके समर्थक विधायकों की पार्टी में वापसी हो रही है. इससे पहले आज सीएम अशोक गहलोत पार्टी विधायक दल की बैठक लेंगे.

  • Share this:
जैसलमेर. प्रदेश की अशोक गहलोत सरकार (Ashok Gehlot Government) पर छाया सियासी संकट टलने के बाद अब आज फिर कांग्रेस विधायक दल की बैठक होगी. रेतीले धोरों में स्थित होटल सूर्यगढ़ में आयोजित होने वाली यह बैठक सीएम अशोक गहलोत लेंगे. बैठक में पार्टी के वरिष्ठ नेता भी शामिल होंगे. पार्टी और सरकार से बगावत करने वाले सचिन पायलट कैम्प (Sachin Pilot Camp) से सुलह के बाद विधायक दल की यह पहली बैठक होगी. बैठक में पायलट कैम्प से सुलह के बाद पैदा हुए ताजा राजनीतिक हालात पर चर्चा की जायेगी.

विश्वास मत पर भी होगी चर्चा
इस बैठक में आगे की रणनीति और विधानसभा सत्र पर भी चर्चा की जायेगी. बैठक में इस बात पर भी निर्णय लिया जायेगा कि बदले राजनीतिक हालात के बाद विधानसभा में विश्वास मत लाने की नहीं लाने की जरुरत है या नहीं. बैठक में शामिल होने के लिये सीएम अशोक गहलोत कुछ देर में राजधानी जयपुर से जैसलमेर के लिये रवाना होंगे. सीएम अशोक गहलोत के साथ मंत्री शांति धारीवाल, उपमुख्य सचेतक महेंद्र चौधरी और निर्दलीय विधायक संयम लोढ़ा भी जैसलमेर आएंगे.

Rajasthan: BSP से कांग्रेस में शामिल हुए 6 MLAs के मामले में HC-SC में आज होगी अहम सुनवाई
कल खत्म होगा 13 दिन का राजनीतिक पर्यटन


अभी तक की कांग्रेस की रणनीति के अनुसार बुधवार को कांग्रेस के विधायकों का 13 दिन का राजनीतिक पर्यटन भी खत्म हो जायेगा. कल कांग्रेस और उसके समर्थक विधायक बाड़ाबंदी से वापस जयपुर लौटेंगे, लेकिन इसका अंतिम फैसला आज सीएम के जैसलमेर आने के बाद होगा. विधायकों को जैसलमेर से जयपुर भेजने के बाद उन्हें होटल में रखा जायेगा या फिर घर जाने की अनुमति होगी यह भी आज तय किया जायेगा. विधायकों को कल चार्टर्ड प्लेन से वापस जयपुर शिफ्ट किया जाएगा.

Rajasthan weather updates: आज भी मेहरबान रहेगा मानसून, 10 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

एक महीने से चल रहा था सियासी संकट
उल्लेखनीय है कि प्रदेश में लगभग एक महीने से चल रहा सियासी संकट सोमवार रात करीब-करीब खत्म हो गया है. राहुल गांधी और प्रियंका गांधी की मध्यस्था के बाद बागी सचिन पालयट कैम्प की पार्टी में वापसी हो गई है. पायलट की ओर से पार्टी फोरम में रखी गई बातों का समाधान निकालने के लिए एक उच्च स्तरीय कमेटी का गठन किया जायेगा. हालांकि अभी तक यह तय नहीं हुआ है कि सचिन पायलट और उनके समर्थक विधायकों की सरकार और संगठन में क्या भूमिका होगी ?
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज