लाइव टीवी

जयपुर: सदन में सरकार को घेरने की तैयारी, 23 जनवरी को रणनीति बनाएगी BJP
Jaipur News in Hindi

Sudhir sharma | News18 Rajasthan
Updated: January 21, 2020, 5:13 PM IST
जयपुर: सदन में सरकार को घेरने की तैयारी, 23 जनवरी को रणनीति बनाएगी BJP
राज्य सरकार की ओर से यह सत्र शॉर्ट नोटिस पर बुलाया गया है.

15वीं विधानसभा (Assembly) का चौथा सत्र 24 जनवरी से शुरू होने जा रहा है. सदन के अंदर विपक्ष (Opposition) की ओर से राज्य सरकार (State government) को कड़ी चुनौती देने की रणनीति (Strategy) बनाने के लिए 23 जनवरी को बीजेपी विधायक दल (BJP) की बैठक होगी.

  • Share this:
जयपुर. 15वीं विधानसभा (Assembly) का चौथा सत्र 24 जनवरी से शुरू होने जा रहा है. सदन के अंदर विपक्ष (Opposition) की ओर से राज्य सरकार (State government) को कड़ी चुनौती देने की रणनीति (Strategy) बनाने के लिए 23 जनवरी को बीजेपी विधायक दल (BJP) की बैठक होगी. बैठक राजधानी जयपुर (Jaipur) में पार्टी मुख्यालय में दोपहर 3 बजे होगी. इस बैठक में RLTP के विधायकों को भी बुलाया गया है.

शॉर्ट नोटिस पर बुलाया गया है सत्र
बैठक नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया की अध्यक्षता में होगी. बैठक में विधानसभा-सत्र के दौरान सरकार को घेरने की रणनीति पर मंथन किया जाएगा. राज्य सरकार की ओर से यह सत्र शॉर्ट नोटिस पर बुलाया गया है. इसमें संविधान के 126वें संशोधन का समर्थन तो किया ही जाएगा. इसके साथ ही राज्य सरकार नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में प्रस्ताव पारित करवाने की तैयारी में भी है. वहीं बीजेपी इस प्रस्ताव को सदन के अंदर रोकने की रणनीति बनाएगी.

CAA पर बीजेपी और राज्य सरकार होगी आमने सामने



नागरिकता संशोधन कानून के पक्ष में बीजेपी जहां देशभर में जनजागरण अभियान चला रही है, वहीं कांग्रेस सरकारें इसका विरोध कर रही हैं. इसी कड़ी में पंजाब के बाद राजस्थान में भी CAA के खिलाफ विधानसभा के अंदर प्रस्ताव पारित करवाने की तैयारियां चल रही हैं. इस मुद्दे पर टकराव की स्थिति बनने की संभावना है.

बीजेपी लॉ एंड आर्डर पर घेरेगी सरकार को
बीजेपी प्रदेश की लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति को लेकर लगातार सरकार को घेरती रही है. वह अब एक बार फिर इस मुद्दे पर सरकार को सदन के अंदर घेरेगी. नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया प्रदेश के कानून व्यवस्था को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सरकार पर पहले ही हमला कर चुके हैं. अब सदन में भी बीजेपी एकजुट होकर कानून व्यवस्था पर सरकार को घेरेगी. विपक्ष सदन में किसानों की कर्ज माफी का मुद्दा भी उठाएगा. इसके अलावा पंचायतों का पुनर्गठन सही तरीके से नहीं करने और उनके चुनाव समय पर नहीं करवाने का मामला भी सदन के अंदर गुंजने वाला है. इसके साथ ही शहरी निकायों में किया गया परिसीमन का मुद्दा भी बीजेपी उठा सकती है.

 

किस देश के हैं JNU के 82 विदेशी छात्र? विश्‍वविद्यालय प्रशासन को भी नहीं मालूम

उदयपुर: पार्टी के प्रति आस्था की पराकाष्ठा, बेटे का नाम ही 'कांग्रेस' रख डाला

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 21, 2020, 5:10 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर