Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    राजस्थान पंचायत चुनाव 2020: डोटासरा का दावा- पंचायतराज चुनावों में भी कांग्रेस को मिलेगी जीत

    राजस्थान कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने भरोसा जताया है कि उनकी पार्टी पंचायत समिति और जिला परिषद चुनावों में जीत हासिल करेगी (फाइल फोटो)
    राजस्थान कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने भरोसा जताया है कि उनकी पार्टी पंचायत समिति और जिला परिषद चुनावों में जीत हासिल करेगी (फाइल फोटो)

    शनिवार को राज्य निर्वाचन आयोग (State Election Commission) ने 21 जिलों में जिला परिषद और पंचायत समिति सदस्यों के चुनाव अगले महीने से चार चरणों में कराने की घोषणा की

    • News18Hindi
    • Last Updated: October 24, 2020, 10:34 PM IST
    • Share this:
    जयपुर. राजस्थान कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh Dotasara) ने दावा किया है कि उनकी पार्टी आने वाले पंचायत समिति और जिला परिषद चुनावों (Rajasthan Panchayat Elections 2020) में भी भारी जीत दर्ज करेगी और ग्रामीण क्षेत्रों का विकास करेगी. उन्होंने कहा कि यह चुनाव 'पार्टी सिंबल' (पार्टी के चुनाव चिन्ह) पर ही लड़े जाएंगे. शनिवार को ही राज्य निर्वाचन आयोग (State Election Commission) ने 21 जिलों में जिला परिषद और पंचायत समिति सदस्यों के चुनाव अगले महीने से चार चरणों में कराने की घोषणा की.

    इन चुनावों में कांग्रेस के प्रदर्शन के बारे में डोटासरा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी इन चुनावों के लिए तैयार है. राज्य में ग्राम पंचायत सरपंचों के जो चुनाव हाल ही में संपन्न हुए उनमें चुने गए 70-80 प्रतिशत जनप्रतिनिधि कांग्रेस विचारधारा के निर्वाचित हुए हैं. इससे स्पष्ट है कि कांग्रेस की सरकार राजस्थान में अच्छा काम कर रही है. उन्होंने कहा कि विशेष कर कोरोना महामारी के समय जिस तरह से मैनेजमेंट हुआ उससे सरकार के सुशासन की छाप पड़ी है. जनता खुश है और कांग्रेस के चुनाव चिन्ह पर चुनाव लड़ने वालों को जिताकर भेजेगी. उन्होंने कहा कि जनता अशोक गहलोत सरकार के दो साल के कार्यकाल से पूरी तरह से संतुष्ट है इसलिए हम कह सकते हैं कि आने वाले पंचायत राज चुनाव में कांग्रेस पार्टी चुनाव जीतेगी और भारी बहुमत से जीतकर ग्रामीण क्षेत्र का विकास करवाएगी.


    जिला परिषद और पंचायत समिति सदस्यों के चुनाव बिना 'पार्टी सिंबल' करवाए जाने की अटकलों को खारिज करते हुए डोटासरा ने कहा, यह चर्चाएं केवल विचार-विमर्श तक थीं. सरकार या कांग्रेस ने यह कतई तय नहीं किया कि हम बिना सिंबल चुनाव लड़ना चाहते हैं. हम सिंबल पर लड़ना चाहते हैं. कार्यकर्ताओं की भावनाओं के अनुरूप पहले की भांति सिंबल पर ही चुनाव होंगे और कांग्रेस पार्टी जीतेगी. सिंबल पर ही चुनाव होंगे जैसे पहले होते आए हैं.



    नगर निगम चुनाव में बागी होकर मैदान में उतरे पार्टी कार्यकर्ताओं के खिलाफ कार्रवाई के सवाल पर डोटासरा ने कहा कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) द्वारा गठित छह सदस्यों की समिति इस बारे में कोई सिफारिश कर सकती है या कदम उठा सकती है.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज