अपना शहर चुनें

States

विवादों में घिरे राजस्थान स्टाफ सलेक्शन बोर्ड के अध्यक्ष ने दिया इस्तीफा, सरकार ने किया मंजूर

अध्यक्ष पद पर रहते हुए बी.एल जाटावत गंभीर आरोपों में घिरे रहे हैं (फाइल फोटो)
अध्यक्ष पद पर रहते हुए बी.एल जाटावत गंभीर आरोपों में घिरे रहे हैं (फाइल फोटो)

चयन बोर्ड के पद पर रहते हुए डॉ. बीएल जाटावत (BL Jatawat) के कार्यालय में जेईएन और लाइब्रेरियन भर्ती परीक्षा का पेपर लीक हुआ था, जिसके कारण प्रदेशभर के हजारों विद्यार्थियों ने उनके खिलाफ विरोध-प्रदर्शन किया था और परीक्षाएं फिर से करवाने की मांग की थी

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 16, 2021, 11:37 PM IST
  • Share this:
जयपुर. राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (Rajasthan Staff Selection Board) के अध्यक्ष डॉ. बीएल जाटावत (BL Jatawat) ने शनिवार को अपना इस्तीफा दे दिया. जिसके बाद राज्य सरकार ने उनके इस्तीफे को मंजूर कर लिया है. प्रदेश भर के बेरोजगार सरकार से डॉ. जाटावत को पद से हटाने की मांग कर रहे थे. दरअसल भर्ती परीक्षाओं में गड़बड़ियों की शिकायत मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) और उच्च शिक्षामंत्री भंवर सिंह भाटी से की गई थी.

चयन बोर्ड के पद पर रहते डॉ. जाटावत के कार्यालय में जेईएन और लाइब्रेरियन भर्ती परीक्षा का पेपर लीक हुआ था, जिसके कारण प्रदेशभर के हजारों विद्यार्थियों ने उनके खिलाफ विरोध-प्रदर्शन किया था और परीक्षाएं फिर से करवाने की मांग की थी. इस दौरान सरकार के हस्तक्षेप के बाद यह परीक्षाएं रद्द की गईं थी. इसके साथ ही करीब एक दर्जन से अधिक परीक्षाएं भी स्थगित की गई थीं.

जाटावत को पद से हटाने की मांग को लेकर बेरोजगार प्रदेशभर के जिला मुख्यालयों पर प्रदर्शन कर रहे थे. डॉ. जाटावत ने बेरोजगारों के इस आक्रोश को देखते हुए अपना पद छोड़ दिया. राज्यसभा के सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने मुख्य सचिव से मुलाकात कर के चयन बोर्ड अध्यक्ष जाटावत की भर्तियों में गड़बड़ियों की शिकायत की थी. इसके बाद सीएस ने जाटावत को बुलाकर बात की और भर्तियों को निष्पक्ष व समय पर करवाने के निर्देश दिए थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज