लाइव टीवी

जयपुर: राज्यसभा चुनाव स्थगित, कांग्रेस विधायक दल की बैठक हुई रद्द
Jaipur News in Hindi

Goverdhan Chaudhary | News18 Rajasthan
Updated: March 24, 2020, 4:07 PM IST
जयपुर: राज्यसभा चुनाव स्थगित, कांग्रेस विधायक दल की बैठक हुई रद्द
राजस्थान में 3 सीटों पर होने वाले राज्यसभा चुनाव के लिए 26 मार्च को वोटिंग होनी थी.

कोरोना वायरस (Corona virus) के प्रकोप को देखते हुए चुनाव आयोग ने 26 मार्च को होने वाले राज्यसभा चुनाव (Rajya Sabha elections) की वोटिंग को स्थगित कर दिया है. उसके बाद मंगलवार को जयपुर में होने वाली कांग्रेस विधायक दल की बैठक को भी रद्द कर दिया गया है.

  • Share this:
जयपुर. कोरोना वायरस (Corona virus) के प्रकोप को देखते हुए चुनाव आयोग ने 26 मार्च को होने वाले राज्यसभा चुनाव (Rajya Sabha elections) की वोटिंग को स्थगित कर दिया है. चुनाव आयोग ने राज्यसभा चुनाव टालने के संबंध में आधिकारिक बयान जारी कर दिया है. चुनाव की अगली तारीख की घोषणा बाद में की जाएगी. राज्यसभा चुनाव स्थगित होने के बाद मंगलवार को जयपुर में होने वाली कांग्रेस विधायक दल की बैठक को भी रद्द कर दिया गया है. पहले कांग्रेस विधायकों को आज शाम 5:00 बजे तक जयपुर पहुंचने को कहा गया था.

फिर से नामांकन करने की जरूरत नहीं होगी
राजस्थान में 3 सीटों पर होने वाले राज्यसभा चुनाव के लिए 26 मार्च को वोटिंग होनी थी. फिलहाल चुनाव आयोग ने आगामी तारीख की घोषणा नहीं की है. चुनाव आयोग के आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक राज्यसभा चुनाव के उम्मीदवारों को अब फिर से नामांकन करने की जरूरत नहीं होगी. सरकारी मुख्य सचेतक महेश जोशी ने कहा कि चुनाव आयोग ने राज्यसभा चुनाव स्थगित कर दिए हैं. इसलिए अब कांग्रेस विधायक दल की बैठक को भी रद्द कर दिया है.

वेणुगोपाल और पांडे का जयपुर दौरा भी रद्द



बकौल जोशी विधायकों को अब जयपुर आने की आवश्यकता नहीं है. राज्यसभा चुनाव स्थगित होने के कारण कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे और राज्यसभा उम्मीदवार केसी वेणुगोपाल का जयपुर दौरा भी रद्द हो गया है. पहले पांडे और वेणुगोपाल सड़क मार्ग से आज जयपुर आने वाले थे, लेकिन बाद में दौरा रद्द कर दिया गया.

राज्यसभा की 3 सीटों पर 4 उम्मीदवार
प्रदेश में राज्यसभा की 3 सीटों पर 4 उम्मीदवार मैदान मैदान में हैं. कांग्रेस की तरफ से संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल और प्रदेश महासचिव नीरज डांगी राज्यसभा उम्मीदवार हैं. जबकि बीजेपी ने राजेंद्र गहलोत और औंकार सिंह लखावत को उम्मीदवार बनाया है. पहले बीजेपी ने राजेंद्र गहलोत को ही आधिकारिक तौर से उम्मीदवार बनाया था. लेकिन नामांकन दाखिल करने की आखिरी दिन औंकार सिंह लखावत ने भी बीजेपी उम्मीदवार के तौर पर पर्चा भरा. हालांकि संख्या बल के हिसाब से 2 सीटों पर कांग्रेस और 1 पर बीजेपी की जीत तय है.

COVID-19: कजाकिस्तान में फंसे 260 भारतीय छात्र, सरकार से कर रहे बचाने की गुहार

COVID-19: 8 लाख अधिकारी-कर्मचारी और पेंशनर्स राहत कोष में देंगे 200 करोड़ रुपए

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 24, 2020, 4:04 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

भारत

  • एक्टिव केस

    5,218

     
  • कुल केस

    5,865

     
  • ठीक हुए

    477

     
  • मृत्यु

    169

     
स्रोत: स्वास्थ्य मंत्रालय, भारत सरकार
अपडेटेड: April 09 (05:00 PM)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर

दुनिया

  • एक्टिव केस

    1,147,422

     
  • कुल केस

    1,598,226

    +80,203
  • ठीक हुए

    355,401

     
  • मृत्यु

    95,403

    +6,946
स्रोत: जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी, U.S. (www.jhu.edu)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर