लाइव टीवी

जयपुर: राज्यसभा चुनाव का रण सजा, कांग्रेस और बीजेपी प्रत्याशियों ने भरे नामांकन
Jaipur News in Hindi

News18 Rajasthan
Updated: March 13, 2020, 2:46 PM IST
जयपुर: राज्यसभा चुनाव का रण सजा, कांग्रेस और बीजेपी प्रत्याशियों ने भरे नामांकन
कांग्रेस प्रत्याशियों केसी वेणुगोपाल और नीरज डांगी ने विधानसभा सचिव के चैंबर में अपने नामांकन-पत्र दाखिल किए.

राज्यसभा चुनाव (Rajya Sabha elections) के लिए रण सज चुका है. शु्क्रवार को कांग्रेस और बीजेपी (Congress and BJP) दोनों पार्टियों के 2-2 प्रत्याशियों ने अपने-अपने नामांकन-पत्र (Nomination ) दाखिल कर दिए हैं.

  • Share this:
जयपुर. राज्यसभा चुनाव (Rajya Sabha elections) के लिए रण सज चुका है. शु्क्रवार को कांग्रेस और बीजेपी (Congress and BJP) दोनों पार्टियों के प्रत्याशियों ने अपने-अपने नामांकन-पत्र (Nomination ) दाखिल कर दिए हैं. कांग्रेस की तरफ से पार्टी के उम्मीदवार राष्ट्रीय संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल (KC Venugopal) और नीरज डांगी ने नामांकन दाखिल किए हैं. वहीं बीजेपी की तरफ से भी खास रणनीति के तहत दो उम्मीदवारों ने नामांकन-पत्र दाखिल किए हैं. इनमें बीजेपी की ओर से पूर्व में घोषित उम्मीदवार राजेन्द्र गहलोत (Rajendra Gehlot) के अलावा औंकार सिंह लखावत ने भी पर्चा भरा है.

सीएम गहलोत और डिप्टी सीएम पायलट रहे मौजूद
कांग्रेस प्रत्याशियों केसी वेणुगोपाल और नीरज डांगी ने विधानसभा में  विधानसभा सचिव के चैंबर में अपने नामांकन-पत्र दाखिल किए. सीएम अशोक गहलोत, डिप्टी सीएम सचिन पायलट, प्रभारी अविनाश पांडे सहित कई मंत्री प्रस्तावक बने. नामांकन दाखिल करने के बाद केसी वेणुगोपाल ने विधानसभा की 'हां' पक्ष लॉबी में कांग्रेस विधायकों से मुलाकात की. चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा उनको 'हां' पक्ष लॉबी में लेकर गए.

लखावत बोले पार्टी के आदेश पर नामांकन भर रहा हूं



वहीं बीजेपी प्रत्याशी राजेंद्र गहलोत ने जब नामांकन-पत्र दाखिल किया तो उस दौरान पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया, विधायक वासुदेव देवनानी, कैलाश मेघवाल, रामलाल शर्मा और निर्मल कुमावत समेत कई विधायक मौजूद रहे. राजेंद्र गहलोत ने नामांकन के तीन सेट दाखिल किए हैं. उनके साथ ही बीजेपी के एक और प्रत्याशी औंकार सिंह लखावत ने भी दूसरी सीट के लिए नामांकन भरा. लखावत ने सिंबल दिखाते हुए कहा कि पार्टी के आदेश पर नामांकन भर रहा हूं. प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा कि राज्यसभा की तीन सीटें हैं इसलिए दूसरा उम्मीदवार उतार रहे हैं.



2 सीटों पर कांग्रेस और 1 सीट पर बीजेपी की जीत तय मानी जा रही है
उल्लेखनीय है राजस्थान में राज्यसभा सांसद की 3 सीटों के लिए आगामी 26 मार्च को चुनाव होने हैं. विधानसभा में दोनों पार्टियों के विधायकों के संख्या बल को देखते हुए 2 सीटों पर कांग्रेस और 1 सीट पर बीजेपी की जीत तय मानी जा रही है. नामांकन के लिए शुक्रवार को अंतिम तारीख थी.

 

भगवान की शरण में पहुंचे MP के कांग्रेस विधायक, खाटूश्यामजी के किए दर्शन

 

जयपुर: राज्य सरकार ने राजस्थान हाउसिंग बोर्ड को बनाया जबर्दस्त 'पावरफुल'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 13, 2020, 2:43 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading