जयपुर में स्वर्ण अक्षरों में लिखित दुर्लभ कुरान बरामद, 16 करोड़ में सौदा कर रहा था शातिर चोर
Jaipur News in Hindi

जयपुर में स्वर्ण अक्षरों में लिखित दुर्लभ कुरान बरामद, 16 करोड़ में सौदा कर रहा था शातिर चोर
पकड़ा गया आरोपी बनवारीलाल अपने साथियों के साथ मिलकर इस दुर्लभ धार्मिक पुस्तक का बांग्लादेश की एक पार्टी से 16 करोड रुपए में सौदा कर रहा था.

आरोपी बनवारीलाल अपने साथियों के साथ मिलकर दुर्लभ धार्मिक पुस्तक का बांग्लादेश की एक पार्टी से 16 करोड़ रुपए में सौदा कर रहा था. लेकिन पुलिस को मुखबिर के जरिए इसकी सूचना मिली. जिसके बाद उसने कार्रवाई करते हुए आरोपी को बाईजी का खंदा से दबोच लिया

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान (Rajasthan) की राजधानी जयपुर (Jaipur) में नॉर्थ जिला पुलिस के हाथ बड़ी सफलता लगी है. माणक चौक थाना पुलिस (Police) ने दुर्लभ धार्मिक पुस्तक 'कुरान' (Quran) चोरी कर उसका करोड़ों रुपयों में सौदा करने वाले शातिर बदमाश को गिरफ्तार (Arrest) किया है. गिरफ्तार आरोपी का नाम बनवारीलाल है. पुलिस ने आरोपी के पास से स्वर्ण अक्षरों में लिखित ऐतिहासिक दुर्लभ कुरान बरामद की है.

बांग्लादेश की एक पार्टी से 16 करोड़ में कर रहा था सौदा 
अतिरिक्त पुलिस कमिश्नर क्राइम अशोक कुमार गुप्ता ने बताया कि आरोपी बनवारीलाल अपने साथियों के साथ मिलकर इस दुर्लभ धार्मिक पुस्तक का बांग्लादेश की एक पार्टी से 16 करोड़ रुपए में सौदा कर रहा था. लेकिन नॉर्थ जिला पुलिस की डीएसटी टीम और माणक चौक थाना पुलिस को मुखबिर के जरिए इसकी सूचना मिली. जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी को बाईजी का खंदा से दबोच लिया.

भीलवाड़ा से चुराकर भागा था शातिर



पुलिस के मुताबिक आरोपी पूर्व में कुरान खरीदने के लिए अपने आधा दर्जन साथियों के साथ भीलवाड़ा में गया था. इस दौरान वो परिवादी योगेंद सिंह मेहता के साथ मारपीट कर ये कुरान लेकर फरार हो गया था. इस पर पीड़ित ने आरोपियों के खिलाफ भीलवाड़ा के सुभाष नगर थाना में मामला दर्ज कराया था. जांच में सामने आया है कि परिवादी के पूर्वजों को यह ऐतिहासिक किताब सम्राट अकबर की ओर से दान में दिए गए मांडलगढ़ किले के साथ दी गई थी. इसका सौदा करने के लिए आरोपी भीलवाड़ा आए थे.



आरोपी के दो साथी पहले ही हुए गिरफ्तार 
जांच पड़ताल में यह भी सामने आया कि इस मामले में शामिल रहे आरोपियों के खिलाफ लूट, चोरी, डकैती और ठगी के दर्जनों मामले दर्ज हैं. पुलिस इस मामले में आरोपी के दो साथियों को नकली नोटों के साथ पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है.

ये भी पढ़ें-

धौलपुर: बजरी माफिया और पुलिस में जमकर फायरिंग, पुलिस की गोली से नाबालिग की मौत

अलवर में अपहरण कर नाबालिग लड़की से तीन दिन तक गैंगरेप, आरोपियों के खिलाफ FIR
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading