खजाना खाली लेकिन CM गहलोत के आवास पर 61.84 लाख, मंत्रियों के बंगलों पर करोड़ों खर्च

राजस्थान में कांग्रेस की सरकार बनाने के बाद मंत्रियों को आवंटित बंगलों की साफ-सफाई और मरम्मत पर लाखों रुपए खर्च किए गए हैं. मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत के आवास पर सबसे ज्‍यादा खर्च हुआ है.

News18Hindi
Updated: July 12, 2019, 9:08 AM IST
खजाना खाली लेकिन CM गहलोत के आवास पर 61.84 लाख, मंत्रियों के बंगलों पर करोड़ों खर्च
फोटो-जयपुर स्थित मुख्यमंत्री आवास.
News18Hindi
Updated: July 12, 2019, 9:08 AM IST
राजस्थान में सरकार बनने के बाद मंत्रियों को आवंटित बंगलों की साफ-सफाई और मरम्मत पर लाखों रुपए खर्च किए गए हैं. इनमें सर्वाधिक खर्च मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बंगले पर खर्च हुआ है. सुरक्षा व्यवस्थाओं के नाम पर 61.84 लाख रुपए खर्च हुए हैं. विधानसभा के बजट सत्र के दौरान नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया के सवाल के जवाब में इसकी जानकारी यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने दी. अन्य मंत्रियों के बंगलों पर खर्च के मामले में शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा पहले नंबर पर हैं. उनके बंगले को दुरुस्‍त करने में 49.96 लाख रुपए खर्च किए गए.

सीएम के आवास पर सबसे ज्‍यादा खर्च



सीएम अशोक गहलोत सिविल लाइन्स के 8 नंबर बंगले (मुख्यमंत्री आवास) में रह रहे हैं. प्रदेश सरकार की ओर से मुख्यमंत्री सीएम गहलोत के बंगले यानी मुख्यमंत्री आवास पर तकरीबन 62 लाख रुपए खर्च किए गए. राजस्‍थान के मंत्री की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, यह खर्च सीएम आवास की सुरक्षा-व्‍यवस्‍था को दुरुस्‍त करने पर किया गया है. उधर, चार अन्य के बंगलों पर भी 30 लाख रुपए से अधिक रकम खर्च की गई है.

सचिन पायलट के आवास में में लगे 34.43 लाख रुपए

सचिन पायलट के बंगले पर खर्च के बारे में यूडीएच मंत्री धारीवाल ने 34.43 लाख रुपए खर्च किए जाने की जानकारी दी, जबकि शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा के बंगल पर 49.96 लाख रुपए खर्च हुए हैं. 30 लाख रुपए से अधिक खर्च वाले बंगलों में सहकारिता मंत्री और गृह रक्षा एवं नागरिक सुरक्षा मंत्री के बंगले भी शामिल हैं.

ये भी पढ़ें- ऑटो ड्राइवर डॉक्टर बन लगा रहा था गर्भवती को इंजेक्शन

इन मंत्रियों को बंगलों पर हुअ इतना खर्च
Loading...

उदयलाल आंजना- 32.86 लाख रुपए
भजनलाल जाटव- 32.37 लाख रुपए
ममता भूपेश- 27.68 लाख रुपए
बीडी कल्ला- 23.96 लाख रुपए
शांति धारीवाल- 10.31 लाख रुपए
ये भी पढ़ें- सुर्खियां: राजस्थान बजट, बेटी के लिए रिश्वत, टिड्‌डी दल, जोधपुर में कार ने 3 बच्चों को कुचला
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...