जयपुर ग्रामीण पुलिस का कारनामा, एक दिन में की रिकॉर्ड 2 करोड़ से ज्‍यादा की रिकवरी
Jaipur News in Hindi

जयपुर ग्रामीण पुलिस का कारनामा, एक दिन में की रिकॉर्ड 2 करोड़ से ज्‍यादा की रिकवरी
प्रदेश में 94637 वाहनों को जब्त किया है. (प्रतीकात्मक फोटो)

जयपुर-दिल्ली हाईवे पर लूट और डकैती की वारदातों को लेकर पुलिस (Police) को बड़ी सफलता मिली है. हाईवे पर राह चलते माल से भरे ट्रकों को लूटने वाले सद्दाम गैंग के 7 डकैतों को गिरफ्तार किया है जिनसे एक दिन में सवा दो करोड़ की रिकवरी हुई है, जो कि राजस्थान पुलिस के इतिहास में रिकॉर्ड है.

  • Share this:
जयपुर. जयपुर-दिल्ली हाईवे पर लूट और डकैती की वारदातों को अंजाम देने वाले सद्दाम गैंग (Saddam Gang) के अलावा कल्ला और ज्ञानी गैंग के 7 शातिर बदमाशों को जयपुर ग्रामीण पुलिस (Jaipur Rural Police) ने गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इस गैंग से पूछताछ के बाद लूटे गए करोड़ों रुपये के तांबे और 159 एसी के साथ ही भारी संख्‍या में नकदी बरामद की है. पुलिस की गिरफ्त में आए कल्ला और ज्ञानी गैंग के बदमाश कंचन उर्फ कल्ला, संजय कुमार, पवन कुमार और मोहित सिंह हैं. इससे पहले पुलिस ने इसी गैंग के संपर्क में रहे सद्दाम गैंग से जुड़े सद्दाम, साहुकार और शाहरूख खान को गिरफ्तार किया था.

पुलिस ने कही ये बात
एसपी (जयपुर ग्रामीण) शंकर दत्त शर्मा की मानें तो 21 जनवरी को भिवाडी से तांबे के तार से भरा एक ट्रक गुजरात के लिए रवाना हुआ था, लेकिन बीच रास्ते में ही सद्दाम गैंग ने योजनाबद्ध तरीके से लग्जरी कार से ट्रक का पीछाकर कर ट्रक मालिक और खलासी का अपहरण किया. इसके बाद करीब पौने दो करोड़ रुपये के तांबे के तार से भरा ट्रक लूटकर फरार हो गए. हालांकि चंदवाजी थाना पुलिस के साथ ही विशेष टीम संदिग्धों की सूचना जुटाकर सद्दाम गैंग तक पहुंच गई. पुलिस ने डकैती के इस मामले में सद्दाम गैंग से जुड़े सद्दाम, साहुकार और शाहरूख खान को गिरफ्तार कर लूटा गया तांबा बरामद किया. इसके अलावा 159 एयरकंडीशनर रूद्रपुर से बैंगलोर ट्रक के जरिए ले जाए जा रहे थे, लेकिन बीच राह में ही इन डकैतों ने लूटकर हरियाणा में किराए के गोदाम में रख लिए. इसके बाद ये बदमाश लूटे गए माल को कम दामों में बाजार में बेच रहे थे.

जयपुर ग्रामीण पुलिस को है ये उम्‍मीद



इस मामले में जयपुर ग्रामीण पुलिस ने हाईवे पर ट्रक ड्राइवरों से लूट और डकैती करने की वारदात को अंजाम देने वाले 7 बदमाशों को गिरफ्तार कर मामले का खुलासा कर दिया है, लेकिन इस गिरोह से जुड़े अन्य आरोपी अब भी पुलिस गिरफ्त से दूर हैं. माना जा रहा है कि इन बदमाशों की गिरफ्तारी के बाद कई और वारदातों का खुलासा हो सकता है. जयपुर ग्रामीण पुलिस ने एक दिन में लगभग सवा दो करोड़ रुपए का माल बरामद कर राजस्थान पुलिस में रिकवरी का इतिहास बना दिया है.



 

ये भी पढ़ें-

फसल बीमा के सवाल पर सदन में तकरार, विपक्ष ने किया वॉक आउट

 

इस बात पर BJP विधायकों ने किया हंगामा, अध्यक्ष के बीच-बचाव पर खत्म हुआ धरना
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading