लाइव टीवी

जयपुर की बेटी कचनार ने बढ़ाया मान, 59वीं नेशनल ओपन एथलेटिक्स चैंपियनशिप में जीता कांस्य पदक

Mahendra Singh | News18 Rajasthan
Updated: October 12, 2019, 12:00 PM IST
जयपुर की बेटी कचनार ने बढ़ाया मान, 59वीं नेशनल ओपन एथलेटिक्स चैंपियनशिप में जीता कांस्य पदक
कचनार ने शॉटपुट स्पर्धा में 13.95 मीटर की दूरी के साथ तीसरा स्थान अपने नाम किया है.

राजस्थान (Rajasthan) की एक और बेटी ने प्रदेश का नाम रोशन किया है. जयपुर शहर की कचनार चौधरी (Kachanar Chaudhary) ने 59वें नेशनल ओपन एथलेटिक्स चैंपियनशिप (59th National Open Athletics Championships) में कांस्य पदक (Bronze medal) जीतकर प्रदेश का मान बढ़ाया है.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान (Rajasthan) की एक और बेटी ने प्रदेश का नाम रोशन किया है. जयपुर शहर की कचनार चौधरी (Kachanar Chaudhary) ने 59वीं नेशनल ओपन एथलेटिक्स चैंपियनशिप (59th National Open Athletics Championships) में पदक जीतकर प्रदेश का मान बढ़ाया है. झारखंड (Jharkhand) की राजधानी रांची (Ranchi) में आयोजित हो रही इस प्रतियोगिता में इंडियन रेलवे (Indian Railway) से कचनार चौधरी ने महिला शॉटपुट स्पर्धा (Shotput event) में कांस्य पदक (Bronze medal) जीता है.

13.95 मीटर की दूरी के साथ तीसरा स्थान प्राप्त किया
कचनार ने शॉटपुट स्पर्धा में 13.95 मीटर की दूरी के साथ तीसरा स्थान अपने नाम किया है. इससे पहले कचनार ने 32वीं राष्ट्रीय जूनियर एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में शानदार प्रदर्शन करते हुए शॉटपुट स्पर्धा में 15.99 मीटर की दूरी के साथ राष्ट्रीय रिकॉर्ड तोड़ते हुए गोल्ड मेडल अपने नाम किया था. कचनार चौधरी पूर्व में भी कई राष्ट्रीय और राज्यस्तरीय की प्रतियोगिताओं में पदक हासिल कर चुकी हैं. कचनार ने कोच महावीर सैनी के निर्देशन में अपनी तैयारी की थी.

कमाल कर रही हैं राजस्थान की बेटियां

उल्लेखनीय है कि राजस्थान की बेटियां लगातार खेलों में उम्दा प्रदर्शन कर प्रदेश का नाम रोशन कर रही हैं. जयपुर की लाडली अपूर्वी चंदेला 10 मीटर एयर राइफल रैंकिंग में वर्ल्ड नंबर एक खिलाड़ी बन गई है. चंदेला उन पांच भारतीय निशानेबाजों में शामिल है, जिसने देश के लिए 2020 ओलिंपिक का कोटा हासिल कर लिया है. चंदेला ने फरवरी में आईएसएसएफ विश्व कप में 252.9 के विश्व रिकॉर्ड स्कोर से गोल्ड जीता था. इससे पहले, कॉमनवेल्थ गेम्स में जयपुर की अपूर्वी चंदेला ने नया रिकॉर्ड बनाकर फाइनल में प्रवेश किया था. अपूर्वी ने 10 मीटर एयर रायफल के क्वालिफायर मुकाबले में रिकॉर्ड तोड़ा था.

प्रिया ने क्रिकेट में दिखाई प्रतिभा
चूरू की बेटी प्रिया पूनिया ने क्रिकेट में प्रदेश का नाम रोशन किया है. चूरू जिले के सादुलपुर क्षेत्र के गांव जणाऊ खारी की बेटी प्रिया पूनिया का ओपनिंग बल्लेबाज है. प्रिया महिला विश्व कप टीम में शामिल हैं. इनके अलावा प्रदेश की कई बेटियां हैं जिन्होंने राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेलों में राजस्थान का नाम रोशन किया है.
Loading...

1.25 लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए जयपुर की कांग्रेस पार्षद सुमन गुर्जर गिरफ्तार 

महिला कांग्रेस उपाध्यक्ष सुमन गुर्जर कांग्रेस से निष्कासित

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 12, 2019, 11:53 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...