Home /News /rajasthan /

Jaipur: पर्यटन मंत्री के निशाने पर पर्यटन निगम, RTDC में भ्रष्टाचार की जांच की मांग, सीएम को लिखी चिट्ठी

Jaipur: पर्यटन मंत्री के निशाने पर पर्यटन निगम, RTDC में भ्रष्टाचार की जांच की मांग, सीएम को लिखी चिट्ठी

विश्वेंद्र सिंह ने जांच के लिए चार ऑडिट संस्थाओं का नाम भी सुझाए हैं.

विश्वेंद्र सिंह ने जांच के लिए चार ऑडिट संस्थाओं का नाम भी सुझाए हैं.

पर्यटन मंत्री विश्वेंद्र सिंह (Vishvendra Singh) ने एक बार फिर राजस्थान पर्यटन विकास निगम (RTDC) में भ्रष्टाचार का मुद्दा उठाया है. विश्वेंद्र सिंह ने सीएम अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) को चिट्ठी लिखकर आरटीडीसी में भ्रष्टाचार की जांच की मांग की है.

अधिक पढ़ें ...
जयपुर. पर्यटन मंत्री विश्वेंद्र सिंह (Vishvendra Singh) ने एक बार फिर राजस्थान पर्यटन विकास निगम (RTDC) में भ्रष्टाचार का मुद्दा उठाया है. विश्वेंद्र सिंह ने सीएम अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) को चिट्ठी लिखकर आरटीडीसी में भ्रष्टाचार की जांच की मांग की है. विश्वेंद्र सिंह ने सीएम को लिखी इस चिट्ठी को लेकर ट्वीट भी किया है. विश्वेंद्र सिंह ने ट्वीट किया कि आरटीडीसी पर लग रहे वित्तीय अनियमितताओं के आरोपों की जांच एक स्वतंत्र संस्था से करवाने के लिए गहलोत साहब को पत्र लिखा है ताकि राजस्थान सरकार की भ्रष्टाचार और वित्तीय अनियमितताओं के खिलाफ जीरो-टॉलरेंस की नीति को स्थापित किया जा सके.

सिंह ने कहा कि जांच किसी स्वतंत्र संस्था से करवाना जरूरी
चिट्ठी में विश्वेंद्र सिंह ने लिखा है कि कोरोना आपदा के वक्त राजस्व में भारी कमी आई है. ऐसे वक्त में आरटीडीसी सहित विभिन्न संस्थाओं का दायित्व बनता है कि वे खर्चों में कटौती करें. आरटीडीसी स्वायत्त संस्था है और पर्यटन विभाग के अंतर्गत नहीं आती लेकिन पर्यटन उद्योग में आती है. आरटीडीसी पर वित्तीय अनियिमिताओं के आरोप अखबारों की सुर्खियां बनते रहे हैं. इसलिए संस्था को आरोपों से निकालने के लिए इसकी जांच किसी स्वतंत्र संस्था से करवाना जरूरी है.

चार ऑडिट संस्थाओं का नाम भी सुझाए
विश्वेंद्र सिंह ने जांच के लिए चार ऑडिट संस्थाओं का नाम भी सुझाए हैं. विश्वेंद्र सिंह ने केपीएमजी, पीडब्ल्यूसी, अर्नेस्ट एंड यंग और डिलॉयट इंडिया में से किसी से जांच करवाने का सुझाव दिया है. विश्वेंद्र सिंह इससे पहले भी कई बार आरटीडीसी अफसरों की भूमिका पर सवाल उठा चुके हैं. सिंह ने इसी साल आरटीडीसी के ठेकों में गड़बड़ियों के आरोप भी लगाए थे जिसके बाद उन्हें रद्द करना पड़ा था. विश्वेंद्र सिंह की यह चिट्ठी राजनीतिक हलकों में चर्चा का विषय बनी हुई है.





Weather: प्रदेश के जयपुर और जोधपुर समेत आज से इन 22 जिलों में बदल सकता है मौसम

Lockdown-3.0: क्या कहती है केन्द्र की गाइडलाइन, किसकी छूट है और किसकी नहीं

Tags: Ashok gehlot, Jaipur news, Rajasthan news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर