होम /न्यूज /राजस्थान /गहलोत बनाम पायलट: जयराम ने डाले ठंडे छींटे, कहा-बयानबाजी तो चलती रहती है, पार्टी को दोनों की जरूरत

गहलोत बनाम पायलट: जयराम ने डाले ठंडे छींटे, कहा-बयानबाजी तो चलती रहती है, पार्टी को दोनों की जरूरत

जयराम रमेश ने कहा कि
हमने गुजरात नहीं छोड़ा है.

जयराम रमेश ने कहा कि हमने गुजरात नहीं छोड़ा है.

Jairam Ramesh's big statement on infighting in Congress: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने राजस्थान में पायलट बनाम ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

जयराम रमेश ने राजस्थान कांग्रेस के घमासान पर दी प्रतिक्रिया
जयराम बोले अशोक गहलोत हमारे वरिष्ठ और अनुभवी नेता हैं
रमेश ने दावा किया कि गुजरात में चुनाव सिर्फ कांग्रेस और बीजेपी के बीच ही है

जयपुर. राजस्थान कांग्रेस (Rajasthan Congress) में चल रही धारदार बयानबाजियों और भारत जोड़ो यात्रा के विरोध के स्वर के बीच पार्टी के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश (Jairam Ramesh) ने बड़ा दावा किया है. जयराम रमेश ने कहा है कि राजस्थान में भी भारत जोड़ो यात्रा सफल होगी. बयानबाजी तो चलती रहती है. अशोक गहलोत हमारे वरिष्ठ और अनुभवी नेता हैं. सचिन पायलट ऊर्जावान और युवा हैं. पार्टी को दोनों की जरूरत है. उन्होंने कहा है कि कुछ शब्द हैं जो सीएम की तरफ से इस्तेमाल किये गए हैं उस पर काम किया जाएगा.

जयराम रमेश ने कहा कि संगठन के हक में जो होगा वह हल निकाल जाएगा. मजबूती के लिए कठोर निर्णय लेना होगा तो लिया जाएगा. जयराम ने कहा कि हमने गुजरात नहीं छोड़ा है. राहुल गांधी गुजरात गए हैं। बघेल भी गए हैं. गहलोत हैं. जयराम रमेश ने दावा किया वहां चुनाव सिर्फ कांग्रेस और बीजेपी के बीच ही है. जयराम ने यह दावा उस समय किया है जब राजस्थान कांग्रेस में सीएम की कुर्सी को लेकर बयानबाजियों के जरिए जमकर घमासान मचा हुआ है. वहीं राहुल की भारत जोड़ो यात्रा पर राजस्थान में विरोध के संकट के बादल छाए हुए हैं.

गहलोत ने हाल में पायलट को फिर बताया था गद्दार
उल्लेखनीय है कि हाल ही में सीएम अशोक गहलोत ने एनडीटीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में सचिन पायलट पर जबर्दस्त हमला बोला था. गहलोत ने पायलट को गद्दार बताते हुए कहा था कि उन्हें सीएम के रूप में कैसे स्वीकार किया जा सकता है. गहलोत के इस इंटरव्यू के बाद कांग्रेस की राजनीति का पारा काफी गरमा गया था. गहलोत इससे पहले भी पायलट को लेकर ऐसे शब्दों का इस्तेमाल कर चुके हैं. पार्टी में इस बात की भी चर्चा रही कि बीते 25 सितंबर को हुए हाई प्रोफाइल सियासी ड्रामे के बाद संगठन ने एक दूसरे पर अर्नगल बयानबाजी नहीं करने के लिए एडवाइजरी भी जारी की थी. लेकिन उसे पार्टी वरिष्ठ नेता ही तोड़ रहे हैं.

गुर्जर समाज का एक धड़ा अड़ा है राहुल की यात्रा के विरोध को लेकर
दूसरी तरफ राजस्थान में गुर्जर समाज का एक धड़ा आरक्षण की अपनी मांगों को लेकर राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का पुरजोर विरोध करने का अल्टीमेटम दे चुका है. इससे कांग्रेस संगठन और सरकार के खेमे में चिंता की लहर है. यह बात दीगर है कि संगठन और सरकार इस चिंता को जाहिर नहीं कर रही है. पार्टी पदाधिकारी तथा मंत्री दावा कर रहे हैं कि किसी की हिम्मत नहीं है कि राहुल की यात्रा को रोक सके. अंदरखाने इस मसले को भी पायलट बनाम गहलोत की लड़ाई से जोड़कर देखा जा रहा है.

Tags: Ashok Gehlot Vs Sachin Pilot, Jaipur news, Jairam ramesh, Rajasthan Congress, Rajasthan news

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें