Home /News /rajasthan /

jalore dalit student indra meghwal death bhim leaders demand 50 lakh rupees government job for family cgpg

जालोर दलित छात्र की मौत: पानी की टंकी पर चढ़े भीम आर्मी के नेता, 50 लाख- सरकारी नौकरी देने की डिमांड

Rajasthan News: राजस्थान के जालोर में हुए दलित छात्र की मौत के मामले में सियासत तेज हो गई है.

Rajasthan News: राजस्थान के जालोर में हुए दलित छात्र की मौत के मामले में सियासत तेज हो गई है.

Jalore Dalit Student Death: राजस्थान (Rajasthan News) के जालोर (Jalore News) में दलित छात्र की मौत के मामले में सियासत बढ़ने लगी है. मंगलवार को भीम आर्मी के पदाधिकारी जयपुर के ज्योति नगर इलाके में पानी की टंकी पर चढ़ गए. इसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है. इसके साथ ही नेताओं ने 50 लाख रुपये की आर्थिक सहायत और परिवार के दो सदस्यों को सरकारी नौकरी देने की मांग की है.

अधिक पढ़ें ...

    Vishnu Sharma

    जयपुर. राजस्थान के जालोर के सुराणा गांव में दलित छात्र इंद्र मेघवाल की मौत का मामला जयपुर में भी गरमा गया. यहां भीम आर्मी के पदाधिकारी जयपुर के ज्योति नगर इलाके में पानी की टंकी पर चढ़ गए. मंगलवार सुबह करीब 3 बजे पानी की टंकी पर चढ़े युवकों ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल किया. तब पुलिस को जालोर में छात्र की मौत के प्रकरण में चार युवकों के टंकी पर चढ़ने की सूचना मिली. वहींं, चार युवकों के पानी की टंकी पर चढ़ने की सूचना मिलने पर सिविल डिफेंस की रेस्क्यू टीम और पुलिस के अधिकारी मौके पर पहुंचे. वहां टंकी के चारों तरफ जाल लगा दिया गया.

    जानकारी के अनुसार जयपुर में पानी की टंकी पर चढ़ने वाले इन लोगों में एक भीम आर्मी के प्रदेशाध्यक्ष रवि कुमार मेघवाल हैं. इसके अलावा दलित युवा नेता बनवारीलाल मीणा, लक्ष्मीकांत कैमरी और भागचंद बताए जा रहे है.

    नौकरी और आर्थिक सहायता की मांग

    वायरल वीडियाे में युवकों ने राज्य सरकार से मृतक छात्र इंद्र मेघवाल के दो परिजनों को सरकारी नौकरी देने और आर्थिक सहायता राशि 5 लाख रुपये से बढ़ाकर 50 लाख रुपये सौंपने की मांग की है. साथ ही यह मांग की है कि इस तरह की घटनाओं की पुनरावृत्ति नहीं हो. राज्य सरकार यह भी सुनिश्चित करें.

    ये भी पढ़ें: राजस्थान के चिराग सोनी को Google ने ऑफिर किया 3 करोड़ का पैकेज, न्यूयॉर्क में करेंगे काम, पढ़ें Success Story

    चारों युवकों ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर प्रशासन ने जबरन उनको टँकी से उतारने की कोशिश की. किसी भी तरह का दबाव बनाया तो आंदोलन को तेज कर दिया जाएगा. साथ ही, वीडियो को ज्यादा से ज्यादा वायरल कर लोगों को उनके प्रदर्शन स्थल पर इकट्‌ठा होने की मांग रखी गई ताकि इंद्र मेघवाल के लिए न्याय की लड़ाई में इन चारों युवकों को बल मिल सके.

    Tags: Jaipur news, Rajasthan news

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर