लाइव टीवी

गहलोत सरकार की पहली वर्षगांठ पर आज जयपुर को 'जनता क्लिनिक' की सौगात
Jaipur News in Hindi

News18Hindi
Updated: December 17, 2019, 9:52 AM IST
गहलोत सरकार की पहली वर्षगांठ पर आज जयपुर को 'जनता क्लिनिक' की सौगात
मालवीय नगर में जनता क्लिनिक (Janta Clinic) का शुभारम्भ होगा.

सरकार के एक वर्ष (first anniversary of the rajasthan government) पूरे होने के उपलक्ष में राज्य भर में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है. मालवीय नगर में जनता क्लिनिक (Janta Clinic) का शुभारम्भ होगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 17, 2019, 9:52 AM IST
  • Share this:
जयपुर.  सरकार के एक वर्ष (first anniversary of the rajasthan government) पूरे होने के उपलक्ष में राज्य भर में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है. अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) सरकार के एक वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष में 17 से 19 दिसंबर विभिन्न कार्यक्रमों के आयोजनों की कड़ी में 17 दिसंबर को सुबह 7.30 बजे अल्बर्ट हॉल से त्रिमूर्ति सर्किल तक ‘रन फॅार निरोगी राजस्थान दौड का आयोजन हुआ. इसमें 1 हजार 111 प्रतियोगियों ने भाग लिया.

सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के आयुक्त नीरज.के.पवन ने बताया कि सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग द्वारा जवाहर कला केन्द्र में प्रातः 10.30 से 11.00 बजे तक तक एक वर्ष में हुए विकास कार्य पर ‘वर्ष एक-फैसले अनेक‘ थीम पर प्रदर्शनी लगाई जाएगी. प्रदर्शनी में 20 विभागों की 46 स्टॉल लगाई जायेगी.

किसान सम्मेलन
उन्होंने बताया कि मुख्य कार्यक्रम विद्याधर नगर के मैदान में अपरान्ह 12.30 बजे किसान सम्मेलन परिसर में किया जायेगा जिसमें राजस्थान कृषि प्रसंस्करण, कृषि व्यवसाय, कृषि निर्यात प्रोत्साहन नीति, 2019 का विमोचन किया जाएगा. कार्यक्रम में कृषि ज्ञान धारा कार्यक्रम एवं कृषक कल्याण कोष का शुभारम्भ भी किया जायेगा.



जनता क्लिनिक का शुभारम्भ (Janta Clinic)


18 दिसंबर को प्रातः 9.30 बजे से 10.00 बजे बाल्मिकी कच्ची बस्ती सामुदायिक केन्द्र मालवीय नगर में जनता क्लिनिक का शुभारम्भ होगा. एसएमएस मेडिकल कॉलेज सभागार में प्रातः 10.30 से 12.30 ’निरोगी राजस्थान’ राज्य स्तरीय समारोह तथा जनाधार योजना का भी शुभारम्भ होगा. उन्होंने बताया कि दोपहर 1.00 से 2.00 बजे तक महिला सशक्तिकरण सम्मेलन का आयोजन सियाम, दुर्गापुरा में किया जायेगा जिसमें इंदिरा महिला शक्ति (आई एम शक्ति ) योजना का शुभारम्भ होगा.

एमएसएमई कॉन्क्लेव
19 दिसंबर को प्रातः 10.30 से 11.30 बिरला ऑडिटोरियम में एमएसएमई कॉन्क्लेव आयोजित होगा जिसमें राजस्थान औद्योगिकी विकास नीति, 2019 तथा राजस्थान निवेश प्रोत्साहन योजना, 2019 का लोकार्पण किया जायेगा. कार्यक्रम में उद्योग रत्न अवार्ड तथा एक्सपोर्ट अवार्ड भी दिये जायेंगे. प्रातः 10ः30 से सायः 6ः00 बजे तक से विवेकानन्द लेक्चर थिएटर कॉम्पेक्स, एमएनआईटी जयपुर में राइज -राजस्थान इनोवेशन एंड स्टार्टअप एक्सपो का अवलोकन कार्यक्रम होगा.

ये भी पढ़ें- 

jaipur bomb blast: 11 साल बाद भी बम जयपुर धमाकों के छर्रे लिए घूम रही है अलीना
पायल रोहतगी को गांधी-नेहरू परिवार पर टिप्पणी पड़ी महंगी,9 दिन तक काटनी होगी जेल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 17, 2019, 9:50 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading