जयपुर: कर्फ्यू वाले इलाकों में ड्रोन से निगरानी, छतों पर नजर आए ईँट-पत्थर और डंडे
Jaipur News in Hindi

जयपुर: कर्फ्यू वाले इलाकों में ड्रोन से निगरानी, छतों पर नजर आए ईँट-पत्थर और डंडे
ड्रोन से इलाके पर नजर रखी जा रही है.

ड्रोन से जो तस्वीरे नजर आई हैं उनमें उपद्रवियों के मंसूबे भी पुलिस को पता चले हैं.

  • Share this:
जयपुर के रामगंज में शुक्रवार रात उपजे विवाद के बाद लगाए गए कर्फ्यू से फिलहाल ढील नहीं दी गई है और पूरे इलाके में चप्पे-चप्पे की निगरानी रखी जा रही है. इसमें ड्रोन कैमरों का भी इस्तेमाल किया जा रहा है.

पुलिस ने ड्रोन की हाईटेक तकनीक से जब शनिवार दोपहर कर्फ्यू वाले  इलाके में आसमान से जायजा लिया गया तो कई घरों की छतों पर लोग जमा नजर आए. कई घरों की छतों पर ईँट-पत्थर और डंडे जमा किए भी ड्रोन कैमरे में कैद हुए.

बता दें कि रामगंज में उपजे विवाद के बाद पूरे इलाके में कर्फ्यू लगा दिया गया है साथ ही इंटरनेट की सेवाएं भी बंद कर दी गई है. वहीं पुलिस और आरएसी की बटालियन पूरे इलाके में निगरानी रखे हुए है.
वहीं रामगंज इलाके में ड्रोन की मदद से पूरे मॉनिटरिंग भी की जा रही है. ड्रोन के जरिए चप्पे-चप्पे की निगरानी की जा रही है कि कोई व्यक्ति किसी तरह की अप्रिय घटना को अंजाम ना दे.
उपद्रव वाले इलाके के सभी घरों की लगातार ड्रोन के जरिए मॉनिटरिंग की जा रही है. वहीं पुलिस का मानना है कि स्थिति फिलहाल नियंत्रण में है और हर जगह की मुस्तैदी के साथ निगरानी की जा रही है.



कर्फ्यू इलाके में पुलिस की 8 कंपनियां तैनात

जयपुर पुलिस के अनुसार स्थिति नियंत्रण में है और रामगंज मामले पर पुलिस हैडक्वार्टर की पैनी नजर बनी हुई है. देर रात तीन बजे तक हैडक्वार्टर स्तर पर कानून व्यवस्था स्थापित करने के लिए काम हुआ. भरतपुर, टोंक से भी अतिरिक्त जाब्ता बुलाया गया. कर्फ्यू इलाके में 8 कम्पनियां तैनात की गई हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज