Home /News /rajasthan /

5 स्टार होटल से 2 करोड़ के गहने चुराकर Hotel में कर रहा था आराम, अनोखी स्टाइल में करता था चोरी

5 स्टार होटल से 2 करोड़ के गहने चुराकर Hotel में कर रहा था आराम, अनोखी स्टाइल में करता था चोरी

Jaipur News: आरोपी जयेश 20 साल पहले शादियों में कैटरिंग का काम करता था, फिर सामान चुराने लगा. फिर करोड़पति बनने के चक्कर में फाइव स्टार होटलों में चोरी करने लगा

Jaipur News: आरोपी जयेश 20 साल पहले शादियों में कैटरिंग का काम करता था, फिर सामान चुराने लगा. फिर करोड़पति बनने के चक्कर में फाइव स्टार होटलों में चोरी करने लगा

Jayesh Jewel thief News: राजधानी जयपुर के क्लार्क्स आमेर होटल में 25 नवम्बर को 2 करोड़ के गहनों की चोरी हुई थी. पुलिस ने शातिर चोर जयेश को सूरत से एक होटल से गिरफ्तार किया है. पूछताछ में सामने आया कि आरोपी जयेश पिछले 20 सालों से इसी तरह की चोरियों को अंजाम दे रहा है. आरोपी साल के कई महीने चुपचाप रहता है लेकिन शादियों के दौरान सक्रिय हो जाता था. आरोपी के खिलाफ देश के अलग-अलग राज्यों में 30 मामले दर्ज हैं. वह मुम्बई, आगरा, लखनऊ, विशाखापट्टनम, चेन्नई, जोधपुर, उदयपुर, कोयम्बटुर में इसी तरह की चोरी की वारदातों को अंजाम दे चुका है.

अधिक पढ़ें ...

जयपुर. राजधानी जयपुर के एक पांच सितारा होटल में दो करोड़ के गहने चुराने वाले जयेश रावजी को पुलिस ने सूरत से गिरफ्तार कर लिया हैज. 10वीं पास आरोपी जयेश के खिलाफ देश के कई राज्यों में 30 मामले दर्ज हैं. शातिर चोर जयेश केवल फाइव स्टार होटलों में आयोजित मेहमानों के आभुषणों और नकदी को ही अपना निशाना बनाता था. चोरी से जुएं और शराब की अपनी की लत को पुरी करता था लेकिन इस बार पुलिस की हत्थे चढ़ गया. पुलिस ने आरोपी से दो करोड़ के गहने बरामद कर लिए हैं.

राजधानी जयपुर के पांच सितारा क्लार्क्स आमेर होटल में 25 नवम्बर को 2 करोड़ के आभूषण की चोरी हुई थी. इस मामले में पुलिस ने देशभर के पुलिस थानों में चोरी से जुड़ी सूचनाएं भेजकर जानकारियां जमा कीं तो सामने आया कि दूसरे शहरों में भी इस तरह के मामले सामने आ चुके हैं. पुलिस को पता चला कि इसी तरह के एक मामले में आरोपी गिरफ्तार हो चुका है जिसके बाद और जानकारियां जुटाकर पुलिस आरोपी जयेश को सूरत से पकड़ पाई.

पिछले 20 सालों से इसी तरह की चोरियों को दे रहा अंजाम 

पूछताछ में सामने आया कि आरोपी जयेश पिछले 20 सालों से इसी तरह की चोरियों को अंजाम दे रहा है. आरोपी साल के कई महीने चुपचाप रहता है लेकिन शादियों के दौरान सक्रिय हो जाता था. आरोपी अलग अलग शहर में रेकी करता और बड़े होटलों में जाकर वक़्त गुजारता लेकिन उसकी नजर सिर्फ होटलों में होने वाले शादी समारोह पर ज्यादा रहती थी. राजधानी के होटल क्लार्क आमेर में भी उसने एक परिवार को डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए आते देखा. जब परिवार के सदस्य और मेहमान शादी समारोह के लिए किसी गार्डन में गए तब आरोपी होटल पहुंचा और होटलकर्मियों से चाबी मांगकर और लॉकर खुलवाकर दो करोड़ के आभुषण चुराकर ले गया.

अलग-अलग राज्यों में 30 मामले दर्ज

जयेश के खिलाफ अलग-अलग राज्यों में 30 मामले दर्ज हैं. मुम्बई, आगरा, लखनऊ, विशाखापट्टनम, चेन्नई, जोधपुर, उदयपुर और कोयंबटूर में इसी तरह की चोरी की वारदातें कर चुका है. पुलिस के अनुसार जयेश 10 पास है लेकिन बोल-चाल का तरीके से लोगों को अपने झांसे में ले लेता है. पुलिस के अनुसार आरोपी की नजर होटल्स में रुकने आये मेहमानों के केवल गहनों पर ही होती थी. 20 साल पहले उसने केटरिंग का काम करने के दौरान पहली बार अपने एक साथी के साथ मिलकर चोरी की वारदात करना शुरू किया था.
मुंबई के कोलाबा पुलिस ने भी एक मामले में उसे पकड़कर पांच साल जेल भिजवाया था लेकिन जेल से बाहर आते ही फिर से चोरी के धंधे में लग गया. आरोपी होटलों में रुकने के लिए ना केवल फर्जी पैन कार्ड का उपयोग करता था बल्कि हर वारदात के बाद यह अपना मोबाइल और सिम भी तोड़कर फेंक देता था. यही नहीं वारदात के लिए आने जाने के दौरान पहचान छिपाने के लिए बस, ट्रेन के जनरल डिब्बे में ही सफ़र करता था.

Tags: Crime in Rajasthan, Jaipur news, Rajasthan news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर