जयपुर: JDA में जनता का काम नहीं करने वाले 11 अधिकारियों को थमाये नोटिस, आगे होगी कड़ी कार्रवाई

जेडीए ने पट्टा बनाना, नियमन और नाम ट्रांसफर जैसे जनहित से जुड़े कार्यों के लिए समय तय कर रखा है.

जेडीए ने पट्टा बनाना, नियमन और नाम ट्रांसफर जैसे जनहित से जुड़े कार्यों के लिए समय तय कर रखा है.

Jaipur Development Authority Commissioner in action : जेडीए में जनता और जनहित के कार्याें में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों के खिलाफ जेडीए कमिश्नर ने शिंकजा कसना शुरू कर दिया है. ऐसे लापरवाह 11 अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस (Show cause notice) जारी किया गया है.

  • Share this:
जयपुर. कोरोना काल और लॉकडाउन (Lockdown) के नाम पर जनता के काम को तरजीह नहीं देने वाले अधिकारियों के खिलाफ राजधानी जयुपर में जयपुर विकास प्राधिकरण (Jaipur Development Authority) में अब कार्रवाई होना शुरू हो गई है. प्राधिकरण के आयुक्त गौरव गोयल ने जेडीए के 12 लापरवाह अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किए हैं. जेडीए आयुक्त गौरव गोयल की मानें तो नोटिस का जवाब देने बाद भी इन अफसरों के काम में सुधार नहीं आया तो और कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

दरअसल जेडीए में अक्सर ये जुमले सुनाई देते हैं कि ''अभी रूको कोरोना काल चल रहा है, अभी कोई काम नहीं हो रहा''. लेकिन अब ये जुमले सुनाई नहीं देंगे. जेडीए अब जनता के काम में ढिलाई बर्दाश्त नहीं करेगा. जनता के काम को समय से नहीं करने वाले और जनहित के कार्यों को अटकाने वाले अधिकारियों के खिलाफ जेडीए आयुक्त ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. आयुक्त के मुताबिक चुनिंदा अधिकारी कोरोना के लॉक कडाउन के नाम पर मौज मनाने में जुटे हैं. वे जनता के काम से पूरी तरह से ब्रेकडाउन हो चुके हैं. लेकिन इसे अब बर्दाश्त नहीं किया जायेगा.

हर काम का समय तय है

जयपुर विकास प्राधिकरण के आयुक्त गौरव गोयल ने विभिन्न जोन के 12 जोन उपायुक्त स्तर के और अन्य आला अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किए हैं. इनमें कई आरएएस अधिकारियों के नाम भी शामिल हैं. जेडीए ने पट्टा बनाना, नियमन और नाम ट्रांसफर जैसे जनहित से जुड़े कार्यों के लिए समय तय कर रखा है. लेकिन अधिकारी तय समय में भी जनहित की फाइलों का निस्तारण नहीं कर रहे हैं. ऐसे अधिकारी अब आयुक्त के राडार पर आ गए हैं.
लापरवाही पर इन अधिकारियों को थमाये गये हैं नोटिस

- अनिल शर्मा, DCE 3,लाइट्स ऑफिस हेड

- राजेश शर्मा, DCE 4,लाइट्स ऑफिस हेड



- राजेन्द्र सिंह, DCE 1, लाइट्स ऑफिस हेड

- पूनमचंद विश्नोई, DCE 2, लाइट्स ऑफिस हेड

- अंजू वर्मा, जोन उपायुक्त जोन PRN दक्षिण प्रथम

- मुकेश कुमार मीणा, जोन उपायुक्त जोन PRN उत्तर द्वतीय

- मान सिंह मीणा, जोन उपायुक्त जोन PRN दक्षिण द्वितीय

- शेफाली कुशवाह, जोन उपायुक्त जोन-3

- अशोक कुमार योगी, जोन उपायुक्त जोन- 6

- बलवंत सिंह, जोन उपायुक्त जोन- 4

- अरुण कुमार शर्मा, जोन उपायुक्त जोन- 7
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज