लाइव टीवी

JEE Main 2019: कड़ी सुरक्षा के बीच शुरू हुई जेईई मेंस परीक्षा, कोटा में 30 हजार परीक्षार्थी

News18 Rajasthan
Updated: January 9, 2019, 2:06 PM IST
JEE Main 2019: कड़ी सुरक्षा के बीच शुरू हुई जेईई मेंस परीक्षा, कोटा में 30 हजार परीक्षार्थी
राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी की ओर से जेईई मेंस परीक्षा कराई जा रही है.

राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी की ओर से जेईई मेंस परीक्षा के लिए 258 शहरों में 467 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. जयपुर के नौ सेंटरों पर परीक्षा हो रही है. वहीं कोटा में भी करीब 30 हजार परीक्षार्थी परीक्षा में बैठेंगे.

  • Share this:
राजस्थान में जेईई मेंस की परीक्षा बुधवार सुबह 9:30 बजे से शुरू हुई. सुबह 9:30 बजे से दोपहर 12:30 बजे और दोपहर 2:30 बजे से शाम 5:30 बजे तक दो पारियों में इस परीक्षा का आयोजन अगल पांच दिन तक होगा. 12 जनवरी तक अलग-अलग परीक्षा केंद्रों पर होने वाली इस परीक्षा के दौरान अभ्यर्थियों को सख्त तलाशी के बाद ही प्रवेश दिया जाएगा. पहले दिन परीक्षा केंद्रों पर मेटल डिटेक्टर से जांच के बाद परीक्षार्थियों को प्रवेश दिया गया.

यहां पढ़ें- राजस्थान के प्रमुख समाचार पत्राें की सुर्खियां

राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी की ओर से आयोजित इस परीक्षा के लिए 258 शहरों में 467 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. जयपुर के नौ सेंटरों पर परीक्षा हो रही है. वहीं कोटा में भी करीब 30 हजार परीक्षार्थी परीक्षा में बैठेंगे.

बता दें कि इस साल से परीक्षा पूरी तरह ऑनलाइन आयोजित हो रही है. साल में दो बार परीक्षा का आयोजन किया जाएगा. इस साल से नैशनल टेस्टिंग एजेंसी जेईई का आयोजन कर रही है.

ये भी पढ़ें- CM गहलोत ने SWINE FLU को हराया लेकिन अब उनके शहर पर कहर

जेईई के लिए कक्षा 12 बोर्ड परीक्षा में कम से कम 75 प्रतिशत या बोर्ड के टॉप 20 पर्सेंटाइल में होना चाहिए. यही स्टूडेंट्स JEE मेंस और एडवांस में शामिल हो सकते हैं. एससी और एसटी कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए यह 65 प्रतिशत किया गया है.
एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कोटा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 9, 2019, 11:05 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर