• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • Good News: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी, गहलोत सरकार निकालेगी बंपर वैकेंसी

Good News: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी, गहलोत सरकार निकालेगी बंपर वैकेंसी

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने बजट भाषण में कांस्टेबल के 8438 रिक्त पदों को भरने की घोषणा की थी. यह नियुक्तियां अगले 2 साल में पूरी की जाएंगी.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने बजट भाषण में कांस्टेबल के 8438 रिक्त पदों को भरने की घोषणा की थी. यह नियुक्तियां अगले 2 साल में पूरी की जाएंगी.

Job and Career: राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार जल्द ही प्रदेश में 4438 पुलिस कांस्टेबलों (Rajasthan Police constable) की भर्ती करेगी. गृह विभाग के प्रस्ताव को वित्त विभाग ने मंजूरी दे दी है. इससे भर्ती प्रक्रिया अब जल्द ही शुरू होने की उम्मीद है.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान के शिक्षित बेरोजगार (Educated unemployed) युवकों के लिए राहत भरी खबर है. प्रदेश की अशोक गहलोत सरकार पुलिस कांस्टेबल (Police constable) के 4438 रिक्त पदों पर जल्द भर्ती (Recruitment) करेगी. राज्य के वित्त विभाग ने वित्तीय एवं प्रशासनिक स्वीकृति दे दी है. गृह विभाग के प्रस्ताव पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की हरी झंडी मिलने के बाद वित्त विभाग ने मंजूरी दी है. अब पुलिस मुख्यालय जल्द ही भर्ती का विज्ञापन जारी करेगा. उसके बाद भर्ती प्रक्रिया में तेजी लाई जाएगी. गहलोत सरकार के इस कदम से प्रदेश के हजारों युवाओं को बड़ी राहत मिलेगी जो लंबे समय से इस भर्ती का इंतजार कर रहे थे.

दरअसल, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने पिछले बजट भाषण में राजस्थान में कांस्टेबल भर्ती की घोषणा की थी. राज्य के वित्त विभाग ने अब मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बजट भाषण पर आधिकारिक मुहर लगा दी है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने हाल ही में कहा था कि राज्य सरकार बेरोजगार अभ्यर्थियों को समय पर नौकरी देगी और बजट भाषण में जो घोषणाएं की गई हैं, उनके क्रियान्वयन में तेजी लाई जाएगी.

कुल 8438 रिक्त पदों को भरा जाएगा
उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने बजट भाषण में कांस्टेबल के 8438 रिक्त पदों को भरने की घोषणा की थी. यह नियुक्तियां अगले 2 साल में पूरी की जाएंगी. इसके तहत राज्य सरकार ने अब रिक्त पदों को भरने की कवायद शुरू कर दी है. प्रथम चरण में 4438 कांस्टेबल के रिक्त पद भरे जाएंगे. इसके बाद द्वितीय चरण में शेष पदों को भरा जाएगा. राज्य के वित्त विभाग की स्वीकृति से प्रदेश के बेरोजगार अभ्यर्थियों को बड़ी राहत मिली है, क्योंकि कोराना काल में बेरोजगार युवा भर्तियों का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.

भर्ती परीक्षाएं भी अब समय पर हो रही
राज्य में विभिन्न भर्ती परीक्षाएं भी अब समय पर हो रही हैं. इनके परिणाम भी लगातार जारी किए जा रहे हैं. हाल ही में राजस्थान लोक सेवा आयोग ने आरएएस भर्ती परीक्षा-2018 का परिणाम भी जारी कर दिया है. इसके साथ ही अन्य परीक्षाओं की परीक्षा तिथियों भी जारी की जा रही है. इससे बेरोजगार युवाओं में उत्साह बना हुआ है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज