राजस्थान: कोरोना ने परीक्षाओं पर लगाया 'लॉक', लाखों बेरोजगारों की उम्मीदों हो रही 'डाउन'

प्रदेश में 31 हजार पदों पर होने वाली रीट अध्यापक पात्रता परीक्षा पांचवीं बार स्थगित हुई है.

प्रदेश में 31 हजार पदों पर होने वाली रीट अध्यापक पात्रता परीक्षा पांचवीं बार स्थगित हुई है.

Corona imposed lock on hopes of millions of unemployed youth: कोरोना संकट ने प्रदेश के लाखों अभ्यर्थियों की इंतजार बढ़ा दिया है. कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ते रहने के कारण एक के बाद एक प्रतियोगी परीक्षायें स्थगित होने से अभ्यर्थी मायूस हैं.

  • Share this:

जयपुर. प्रदेश के साथ ही पूरे देश में इस समय कोरोना संकट (Corona crisis) गहराया हुआ है. कोरोना के बढ़ते प्रकोप के चलते पहले जहां बोर्ड की परीक्षाएं स्थगित की गई तो उसके बाद अब प्रतियोगी परीक्षाओं (Competitive exam) को भी लगातार स्थगित किया जा रहा है. सरकार ने 20 जून को आयोजित होने वाली रीट शिक्षक भर्ती परीक्षा को भी फिलहाल स्थगित कर दिया है।

लगातार स्थगित होती जा रही परीक्षाओं से अभ्यर्थी मायूस हैं. उनकी मांग है कि जैसे ही कोरोना पर काबू पाया जाये वैसे ही प्रदेश की 2 सबसे बड़ी भर्ती परीक्षाओं के आयोजन को प्राथमिकता दी जाए. इसमें से पहली परीक्षा है अध्यापक पात्रता परीक्षा रीट और दूसरी परीक्षा पटवारी भर्ती परीक्षा पर सरकार फोकस करे.

पांचवीं बार स्थगित हुई है रीट

प्रदेश में 31 हजार पदों पर होने वाली रीट अध्यापक पात्रता परीक्षा पांचवीं बार स्थगित हुई है. वहीं 4421 पदों पर आयोजित होने वाली पटवारी भर्ती परीक्षा को जनवरी में स्थगित किया गया था. लेकिन उसके बाद से ही अभी तक उसकी परीक्षा तिथि जारी नहीं की गई है. रीट अध्यापक पात्रता परीक्षा में जहां करीब 16 लाख परीक्षार्थी पंजीकृत हैं वहीं पटवारी भर्ती परीक्षा में भी करीब 15 लाख परीक्षार्थी पंजीकृत हैं.
रीट और पटवारी भर्ती परीक्षा पर सरकार फोकस करे

राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के अध्यक्ष उपेन यादव का कहना है कि कोरोना का प्रकोप वर्तमान में बहुत ज्यादा बढ़ गया है. ऐसे में सरकार की ओर से परीक्षाएं स्थगित कर परीक्षार्थियों के स्वास्थ्य का ध्यान रखा जा रहा है. लेकिन सरकार से मांग है कि रीट और पटवारी भर्ती को कोरोना का प्रकोप समाप्त होते ही जल्द से जल्द आयोजित करायें. यादव ने कहा कि लाखों अभ्यर्थी लंबे समय से इन परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज