Home /News /rajasthan /

REET पर मचे हंगामे के बीच CM अशोक गहलोत की दो टूक, 'दोबारा नहीं होगी परीक्षा'

REET पर मचे हंगामे के बीच CM अशोक गहलोत की दो टूक, 'दोबारा नहीं होगी परीक्षा'

गहलोत ने विपक्ष पर निशाना साधते हुये कहा कि इसे लेकर सरकार की जो जय-जयकार हो रही है वह उसे हजम नहीं हो रही है.

गहलोत ने विपक्ष पर निशाना साधते हुये कहा कि इसे लेकर सरकार की जो जय-जयकार हो रही है वह उसे हजम नहीं हो रही है.

REET Exam Update News: रीट परीक्षा को लेकर मच रहे हल्ले के बीच सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने साफ कर दिया है कि परीक्षा वापस नहीं करवायी जायेगी. अगर सरकार को किसी सेंटर पर गड़बड़ी मिली तो वहां पेपर दोबारा करवा दिया जायेगा.

    जयपुर. REET परीक्षा में हुई गड़बड़ियों के बाद राजस्थानभर में मच रहे हो हल्ले और इसे दुबारा करवाने की मांग पर सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने जबर्दस्त पलटवार किया है. मुख्यमंत्री गहलोत ने साफ कहा है कि परीक्षा दोबारा नहीं करवाई जायेगी. एक या दो सेंटर में पेपर आउट हो गया तो आपको उसे बताने का अधिकार है. हम पता करवायेंगे और सच्चाई होगी तो उस सेंटर पर पेपर वापस करवा देंगे. लेकिन उसकी आड़ में आप यह कैसे उम्मीद कर सकते हो कि लाखों परीक्षार्थियों को दुबारा बुलाया जाये. यह परंपरा ठीक नहीं है. गहलोत ने कहा कि यह कहां की समझदारी है. यह समझ के परे है. ये जो हरकतें चल रही है वो अच्छी नहीं है और सरकार इसे बर्दाश्त भी नहीं करेगी.

    राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा गत 26 सितंबर प्रदेशभर में एक साथ आयोजित कराई गई थी. इस परीक्षा में करीब साढ़े सोलह लाख अभ्यर्थी शामिल हुये थे. ये राजस्थान की अब तक सबसे बड़ी परीक्षा थी. पुलिस और प्रशासन की तमाम सतर्कता और मोबाइल इंटरनेट बंद होने के बावजूद कई जगह से परीक्षा में नकल करने और कराने की शिकायतें आई थी. पुलिस ने कई जगह नकल कराने वाले गिरोह और नकल करने वाले लोगों को पकड़ा था.

    IAS टीना डाबी बहन रिया के साथ पहुंची सालासर, बालाजी के दरबार में लगाई धोक

    20 अधिकारियों, कर्मचारियों और शिक्षकों को सस्पेंड किया जा चुका है
    परीक्षा से पहले सरकार ने नकल के मामलों को लेकर कर्मचारियों और अधिकारियों को सख्त हिदायत दी थी कि अगर कोई इसमें लिप्त पाया गया तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी. उसके बाद सरकार ने रीट परीक्षा में गड़बड़ी करने, कराने और लापरवाही बरतने वाले 20 अधिकारियों, कर्मचारियों और शिक्षकों को सस्पेंड कर दिया था. वहीं दर्जनों लोगों की गिरफ्तारियां भी हुई थी.

    IAS रिया डाबी ने भी दी Twitter पर दस्तक, बड़ी बहन टीना ने लिखा, ‘My Chhotu…

    विपक्ष को सरकार की जय-जयकार हजम नहीं हो रही
    गहलोत ने एक न्यूज एजेंसी से बातचीत करते हुये कहा कि रीट परीक्षा का आयोजन सफलतापूर्वक किया गया है. उन्होंने विपक्ष पर निशाना साधते हुये कहा कि इसे लेकर सरकार की जो जय-जयकार हो रही है वह उसे हजम नहीं हो रही है. इसलिये रीट के अभ्यर्थियों को भड़काया जा रहा है. सीएम गहलोत ने कहा इससे 33 हजार युवाओं की नौकरी लगेगी. यह बड़ी बात है.

    हाईकोर्ट पहुंच चुका है रीट परीक्षा का मामला
    रीट परीक्षा होने के बाद से इसकी निष्पक्षता को लेकर सवाल उठ रहे हैं. बीजेपी के विभिन्न मोर्चे परीक्षा में हुई गड़बड़ियों के मसले को लेकर जगह-जगह प्रदर्शन कर रहे हैं. उसके बाद अब यह मामला हाईकोर्ट भी पहुंच गया है. कुछ अभ्यर्थियों ने परीक्षा रद्द करवाने और इसकी सीबीआई जांच की मांग को लेकर सोमवार को हाईकोर्ट में याचिकायें दायर की है. संभावना जताई जा रही है कि उनकी सुनवाई इसी सप्ताह हो सकती है.

    Tags: Ashok gehlot news update, Job and career, Rajasthan latest news, REET exam

    अगली ख़बर