जयपुर एयरपोर्ट के लिए 9 जुलाई का दिन रहा बेहतर, कुल 16 फ्लाइट्स ने उड़ान भरीं
Jaipur News in Hindi

जयपुर एयरपोर्ट के लिए 9 जुलाई का दिन रहा बेहतर, कुल 16 फ्लाइट्स ने उड़ान भरीं
9 जुलाई को 16 फ्लाइट्स ने उड़ानें भरीं.

जयपुर एयरपोर्ट से सिर्फ 24 फ्लाइट्स का शिड्यूल प्रतिदिन तय किया जा रहा है, जो लॉकडाउन से पहले 70 हुआ करता था. लेकिन अब तक एक दिन भी ऐसा नहीं रहा कि शेड्यूल के मुताबिक सारी उड़ानें हुई हों.

  • Share this:
जयपुर. 7 फ्लाइट्स रद्द रहने के बावजूद घरेलू उड़ानों (Domestic flights) के लिहाज से 9 जुलाई का दिन जयपुर एयरपोर्ट (Jaipur Airport) के लिए अब तक का सबसे ठीक दिन रहा. 9 जुलाई को जयपुर एयरपोर्ट से सबसे ज्यादा 16 फ्लाइट्स ने उड़ान भरीं. 16 फ्लाइट्स के एक दिन में उड़ान भरने के आंकड़े 25 मई के बाद बड़ी मुश्किल से मिलते हैं. गौरतलब है कि 25 मई से घरेलू उड़ानों की शुरुआत हुई थी और 25 मई के बाद से एक भी दिन ऐसा नहीं गया जब आधा दर्जन से लेकर एक दर्जन फ्लाइट रोज रद्द न हो रही हो. लेकिन 9 जुलाई का दिन एयरपोर्ट और एयरलाइंस कंपनियों के लिहाज से अच्छा साबित हुआ क्योंकि एक ही दिन में 16 फ्लाइट्स ने उड़ान भरीं, अन्यथा रोज उड़ानों का आंकड़ा 13 या 14 तक आकर रुक जा रहा था. 16 उड़ानों के बावजूद 23 फ्लाइट्स के शिड्यूल में से 7 फ्लाइट फिर ठप रहीं.

9 जुलाई को इन कंपनियों की इतनी उड़ानें

- इंडिगो की 8 में से 7 फ्लाइट का हुआ संचालन, इंडिगो की कोलकाता की फ्लाइट 6E-498 हुई रद्द
- स्पाइसजेट की 9 में से 4 फ्लाइट हुईं संचालित, स्पाइसजेट की हैदराबाद की फ्लाइट SG-866 रद्द, स्पाइसजेट की 4 फ्लाइट शेड्यूल में लगातार रद्द
- एयर एशिया की 3 में से 2 फ्लाइट हुईं संचालित, एयर एशिया की बंगलुरु की फ्लाइट I5-1721 हुई रद्द


- एयर इंडिया की सभी 3 फ्लाइट हुईं संचालित

इसे भी पढ़ें :

जॉइंट व डिप्टी डायरेक्टर स्तर के अफसरों पर गहलोत सरकार मेहरबान, दिए ये अधिकार

यात्रीभार की कमी से जूझ रही हैं एयरलाइंस कंपनियां

यात्रीभार की कमी से एयरलाइंस कंपनिया अब भी जूझ रही हैं. इस बात का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि जयपुर एयरपोर्ट से सिर्फ 24 फ्लाइट्स का शिड्यूल प्रतिदिन उड़ानों का बना हुआ है, जो लॉकडाउन से पहले 70 का हुआ करता था. अब घरेलू उड़ानों की 24 फ्लाइट्स का शेड्यूल बन रहा है लेकिन अब तक एक दिन भी ऐसा नहीं रहा कि शेड्यूल के मुताबिक सारी उड़ानें हुई हों.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading