Jaipur: गर्भवती हथिनी की मौत पर बोले बाबुल सुप्रियो, लोग जल्दबाजी में कोई निर्णय ना लें
Jaipur News in Hindi

Jaipur: गर्भवती हथिनी की मौत पर बोले बाबुल सुप्रियो, लोग जल्दबाजी में कोई निर्णय ना लें
बाबुल सुप्रियो ने कहा कि एनजीओ आगे आएं और इस तरह का काम करें ताकि भविष्य में ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति ना हो.

केरल के मल्लपुरम (Mallapuram) में गर्भवती हथिनी (Pregnant-elephant) की हुई मौत का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. देशभर में लोगों में इस घटना को लेकर गुस्सा है.

  • Share this:
जयपुर. केरल के मल्लपुरम (Mallapuram) में गर्भवती हथिनी (Pregnant-elephant) की हुई मौत का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. देशभर में लोगों में इस घटना को लेकर गुस्सा है. इस बीच केंद्रीय पर्यावरण राज्य मंत्री बाबुल सुप्रियो (Babylon Supriyo) ने कहा इस पूरे मामले की जांच कराई जा रही है. जो भी लोग दोषी होंगे उन्हें बख्शा नहीं जाएगा. बाबुल सुप्रियो ने कहा कि वे खुद एक पशु प्रेमी हैं और उनके घर पर भी कई पशु पक्षी हैं. उन्होंने कहा कि ये बहुत ही दुखदाई घटना सामने आई है.

एनजीओ हमारी मदद करें
बाबुल सुप्रियो ने पूर्व केंद्रीय मंत्री कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ के बेटे शूटर मानवादित्य सिंह राठौड़ के इंस्टाग्राम पर लाइव एपिसोड 'कॉलोबनेश' में हुई परिचर्चा में कहा कि लोग जल्दबाजी में कोई निर्णय ना ले. सुप्रियो ने कहा कि इस घटना यह जानकारी जुटाना जरुरी है कि किसी ने यह जानबूझकर किया है या फिर गलती से हुआ है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि वे इसे व्यक्तिगत रूप से ले रहे हैं. सुप्रियो ने कहा कि एनजीओ हमारी मदद करें. क्योंकि सरकार अकेले सभी काम नहीं कर सकती है. सभी के सहयोग की आवश्यकता होती है.

फेसबुक या सोशल मीडिया पर कोई गलत पोस्ट ना डालें



उन्होंने कहा कि एनजीओ आगे आए और इस तरह का काम करें ताकि भविष्य में इस तरह की घटनाओं की पुनरावृत्ति ना हो. बाबूल सुप्रियो ने आम जनता से अपील की है कि कोरोना जैसी महामारी चल रही है. ऐसे समय में लोग फेसबुक या सोशल मीडिया पर कोई गलत पोस्ट ना डालें और सरकार की मदद करें ताकि जल्द निष्कर्ष पर पहुंचा जा सका.



यह है पूरा प्रकरण
आरोप है कि गत माह के अंत में कुछ लोगों ने एक गर्भवती हथिनी को कथित तौर पर अनानास खाने के लिए दिया था. उसके अंदर पटाखे भरे हुए थे. हथिनी ने जैसे ही उसे खाया उसके मुंह में विस्फोट हो गया, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई. घटना के तीन दिन बाद दर्द से कराहते हुए हथिनी ने दम तोड़ दिया.

कॉलोबनेशन एपिसोड काफी पसंद किया जा रहा है
राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में पदक जीतकर अपने पिता के नक्शे कदम पर चल रहे मानवादित्य सिंह राठौड़ के इस कॉलोबनेशन को काफी पसंद किया जा रहा है. मानवादित्य इससे पहले मशहूर सिंगर अदनान सामी और क्रिकेटर सुरेश रैना जैसी हस्तियों से इस प्लेटफॉर्म पर चर्चा कर चुके हैं.

Video: जोधपुर में अमेरिका जैसी घटना, मास्‍क नहीं तो गर्दन पर चढ़ा पुलिसकर्मी

COVID-19: निजी अस्पतालों को करना होगा कोरोना मरीज का निशुल्क इलाज
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading