• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • किरोड़ीलाल मीणा ने पुलिस को गच्चा देकर आमागढ़ मंदिर में फहराया झंडा, मांगा पूजा का अधिकार

किरोड़ीलाल मीणा ने पुलिस को गच्चा देकर आमागढ़ मंदिर में फहराया झंडा, मांगा पूजा का अधिकार

सांसद किरोड़ीलाल मीणा ने आमागढ़ किले के मंदिर पर झंडा फहराया और मंदिर पर पूजा-पाठ का अधिकार मीणा समाज को देने की मांग की.

सांसद किरोड़ीलाल मीणा ने आमागढ़ किले के मंदिर पर झंडा फहराया और मंदिर पर पूजा-पाठ का अधिकार मीणा समाज को देने की मांग की.

Rajasthan News: आमागढ़ किले को लेकर उपजे विवाद आज खत्म होते नजर आए. विधायक और सांसद के बयानों से उपजी चुनौतियां खत्म हुई. जयपुर में बड़ी संख्या में मीणा समाज के लोग जुटे. जिन्होंने समाज की धरोहरों को संरक्षित करने की सरकार से मांग रखी.

  • Share this:

जयपुर. राजस्थान की राजधानी जयपुर में बड़ी तादाद में  मीणा समाज के लोग जुटे. अपने ऐलान के अनुसार, सांसद किरोड़ी लाल मीणा पुलिस को गच्चा देकर किले पर मिनेष ध्वज फहराने में कामयाब रहे, लेकिन इसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गय. जिनकी रिहाई की मांग उनके समर्थकों द्वारा लगातार की गई. इधर, विधायक रामकेश मीणा ने किरोड़ी मीणा से किसी प्रकार की नाराजगी नहीं होने की बात कही. रामकेश मीणा ने बीजेपी और आरएसएस को निशाना साधते हुए आरोप लगाए. किरोड़ी मीणा द्वारा मीणा समाज का ध्वज फहराने पर खुशी जताई.

रामकेश मीणा ने भी आज जयपुर में अपने समर्थकों को गांधी सर्किल पर जुटने को कहा था. जिन्हें बाद में राजस्थान कॉलेज ग्राउंड पर एकत्रित किया गया. यहां जुटी सैकड़ों की संख्या में भीड़ को संबोधित करते हुए उन्होंने यही कहा की किरोड़ी मीणा को गलत तरीके से गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने कोई अनुचित कार्य नहीं किया. इसी के साथ रामकेश मीणा ने प्रदेश में मीणा समाज से जुड़े स्मारकों को संरक्षित करने की मांग की. आदिवासी दिवस पर अवकाश करने पर मुख्यमंत्री का आभार जताया.

राजस्थान कॉलेज ग्राउंड पर बुलाई गई मीणा समाज की सभा में युवाओं ने किरोड़ी मीणा को तत्काल रिहा करने की मांग रखी. इसके बाद उन्होंने जेएलएन मार्ग पर धरना दिया. यहां पहुंचे किरोड़ी मीणा का जोरदार स्वागत करते हुए युवाओं ने कहा की जब तक सरकार से ठोस आश्वासन नहीं मिल जाता. तब तक उन्हें धरना देना चाहिए. अपने समर्थकों के सम्मान में किरोड़ी मीणा गांधी सर्किल पर धरने पर बैठ गए. करीब डेढ़ पुलिस कमिश्नरेट के अधिकारियों से वार्ता के बाद उन्होंने धरना समाप्त किया. हालांकि उन्होंने सरकार को 3 दिन का अल्टीमेटम दिया की किले स्थित मंदिर की चाबी समाज को सौंपी जानी होगी.

सांसद किरोड़ीलाल मीणा ने समर्थकों को संबोधित करते हुए कहा की आमागढ़ किले पर वादे के मुताबिक झंडा फहराया, लेकिन वहां स्थित शिव मंदिर को मीणा समाज को सौंपा जाना चाहिए. ताकि वहां पर पूजा अर्चना की जा सके. इसी के साथ प्रदेश में मीणा समाज के इतिहास से जुड़ी अन्य ऐतिहासिक धरोहरों की देखभाल कार द्वारा गंभीरता पूर्वक करने की मांग रखी. इस मौके पर उन्होंने सरकार पर समाज को बांटने के आरोप लगाए. लेकिन साथ ही समर्थकों को कहा कि उन्हें भ्रमित नहीं होना है. पुलिस अधिकारियों ने कहा कि शांति पूर्वक वार्ता में सांसद मीणा और उनके समर्थकों की मांगों पर सहमति बनी. जिसके बाद धरना समाप्त किया गया. हालांकि बड़ी संख्या में लोगों के सड़कों पर उतरने से जयपुर में ट्रैफिक बाधित रहा। जेएनएन  मार्गो पर ट्रैफिक डायवर्ट करना पड़ा. किले पर मूर्तियों के खंडित होने और ध्वज उतारने से यह मामला गरमाया था.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज