Home /News /rajasthan /

Kisan Aandolan: 13 दिसंबर को राशन और बिस्तर के साथ दिल्ली कूच करेंगे राजस्थान के किसान

Kisan Aandolan: 13 दिसंबर को राशन और बिस्तर के साथ दिल्ली कूच करेंगे राजस्थान के किसान

राजस्थान के किसान ने बड़ा ऐलान किया है. (File)

राजस्थान के किसान ने बड़ा ऐलान किया है. (File)

अखिल भारतीय किसान संघर्ष समन्वय समिति ने ऐलान किया है कि राजस्थान (Rajasthan) के किसान 13 दिसम्बर को दिल्ली (Delhi) कूच करेंगे. जहां रोका जाएगा वहीं पर महापड़ाव शुरू किया जाएगा.

जयपुर. किसान आंदोलन (Farmer Protest) को रफ्तार देने के लिए प्रदेश के किसान 13 दिसम्बर को दिल्ली (Delhi) कूच करेंगे. अखिल भारतीय किसान संघर्ष समन्वय समिति ने यह ऐलान किया है. संगठन की बैठक में तय किया गया है कि किसान 12 दिसम्बर की रात कोटपूतली में एकत्रित होंगे और 13 दिसम्बर की सुबह सब एक साथ जयपुर-दिल्ली राजमार्ग के जरिए दिल्ली कूच करेंगे. किसानों के साथ ही मजदूरों और व्यापारिक संगठनों ने भी आन्दोलन में सक्रिय रुप से भाग लेने का आह्वान किया गया है. किसान नेता तारासिंह सिद्धू ने कहा कि किसानों को अपने-अपने घरों से राशन और बिस्तर की व्यवस्था कर के निकलने को कहा गया है ताकि हर परिस्थिति का सामना किया जा सके. पदाधिकारियों ने यह भी कहा है कि जहां भी किसानों के कूच को रोका जाएगा वहीं पर महापड़ाव शुरू किया जाएगा.

14 दिसम्बर को पूरे प्रदेश में प्रदर्शन
समन्वय समिति की बैठक में यह भी तय किया गया है कि 14 दिसम्बर को पूरे प्रदेश में धरना-प्रदर्शन कर कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध जाहिर किया जाएगा. वहीं पदाधिकारियों ने भाजपा नेताओं पर भी कृषि कानूनों को भ्रम फैलाने का आरोप लगाया और कहा कि प्रदेश के भाजपा नेताओं के घर पहुंचकर इस सम्बन्ध में उनसे जनता को भ्रमित ना करने की अपील की जाएगी. संगठन द्वारा भाजपा नेताओं के घरों का घेराव करने का आह्वान भी किया गया है. किसान नेता डॉ. संजय माधव ने कहा कि प्रदेश में ग्रामीण स्तर तक मोदी सरकार और आरएसएस के झूठ का पर्दाफाश किया जाएगा.



ये भी पढ़ें: दिल्ली: कंडक्टर ने बैठने को कहा तो युवती ने मारा थप्पड़, बस में कराई तोड़फोड़

अब संगठित होकर कूच
अखिल भारतीय किसान संघर्ष समन्वय समिति के पदाधिकारियों ने कहा कि अब तक अलग-अलग संगठनों ने अपने-अपने स्तर पर दिल्ली कूच किया है. लेकिन अब सभी किसान संगठन और दूसरे संगठन मिलकर एक साथ दिल्ली कूच करेंगे. समन्वय समिति में देश भर के 500 से ज्यादा संगठनों के शामिल होने का दावा किया जा रहा है. समिति में शामिल प्रदेश के सभी संगठन एकजुट होकर केन्द्र सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलेंगे. गौरतलब है कि प्रदेश के विभिन्न जिलों से किसान दिल्ली के लिए रवाना हुए थे जिन्हें टिकरी और सिंधु बॉर्डर पर रोका गया है. प्रदेश के कुछ किसान संगठन शाहजहांपुर में भी धरना लगाकर बैठे हैं. अब सभी किसान एक साथ दिल्ली का रुख करेंगे. समन्वय समिति द्वारा जयपुर-दिल्ली हाईवे को भी जाम करने का ऐलान है और किसानों को रोके जाने पर किसान हाईवे जाम कर सकते हैं.

आपके शहर से (जयपुर)

Tags: Agriculture Law, Farmer Protest, Jaipur news, Rajasthan gvernment, Rajasthan news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर