Assembly Banner 2021

राहुल गांधी का राजस्थान दौरा: 5 जगह करेंगे किसान सभा, रूपनगढ़ में होगी ट्रैक्टर रैली, यह रहा पूरा कार्यक्रम

राहुल गांधी किसान आंदोलन को मजबूती देने के लिए राजस्थान आ रहे हैं.

राहुल गांधी किसान आंदोलन को मजबूती देने के लिए राजस्थान आ रहे हैं.

Rahul Gandhi's Rajasthan tour: राहुल गांधी 12 और 13 फरवरी को राजस्थान के दौरे पर आएंगे. इस दौरान वह श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, नागौर और अजमेर में 5 किसान सभाओं को संबोधित करेंगे.

  • Share this:
जयपुर. देश में चल रहे किसान आंदोलन (Kisan Andolan) के बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) 12 और 13 फरवरी को 2 दिन के दौरे पर राजस्थान पहुंच रहे हैं. राहुल गांधी का यह दौरा बेहद व्यस्त रहेगा. राहुल गांधी 2 दिन में प्रदेश में 5 जगहों पर किसान सभा को संबोधित करेंगे. 13 फरवरी को अजमेर के रूपनगढ़ में राहुल गांधी की ट्रैक्टर रैली भी होगी. प्रदेश कांग्रेस राहुल के दौरे की तैयारियों को अमलीजामा पहनाने में जोर-शोर से जुटी है.

राहुल गांधी के प्रस्तावित कार्यक्रम के अनुसार, 12 फरवरी को दो स्थानों पर किसान सभा का आयोजन होगा. सुबह 11.30 बजे राहुल गांधी हनुमानगढ़ के पीलीबंगा में कृषि उपज मंडी में होने वाली किसान सभा को संबोधित करेंगे. इसके बाद अपराह्न 3 बजे श्रीगंगानगर के पदमपुर स्थित कृषि उपज मंडी में किसान सभा को संबोधित करेंगे.

Youtube Video




रूपनगढ़ में राहुल गांधी की ट्रैक्टर रैली
राहुल गांधी 13 फरवरी को किशनगढ़ एयरपोर्ट पहुंचेंगे. यहां किशनगढ़ शहर में राहुल गांधी का स्वागत किया जाएगा. लोक देवता तेजाजी महाराज के दर्शन के साथ राहुल गांधी के इस दिन के कार्यक्रमों की शुरुआत होगी. सबसे पहले किशनगढ़ के सुरसुरा में राहुल गांधी किसान सभा को संबोधित करेंगे. इसके बाद अजमेर जिले के ही रूपनगढ़ में राहुल गांधी की ट्रैक्टर रैली का आयोजन होगा.

किसान आंदोलन को मजबूती देने की कोशिश
संभावना जताई जा रही है कि राहुल गांधी खुद इस रैली में ट्रैक्टर चलाएंगे. वहीं इसके बाद राहुल गांधी नागौर पहुंचेंगे. वहां पहले परबतसर में किसान सभा को संबोधित करेंगे और उसके बाद मकराना में किसान सभा होगी. उल्लेखनीय है कि कांग्रेस पार्टी किसान आंदोलन का समर्थन करते हुए केन्द्रीय कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग कर रही है. राहुल गांधी किसान आंदोलन को मजबूती देने के लिए ही राजस्थान आ रहे हैं. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा के साथ ही कई बड़े नेता राहुल गांधी के इस दौरे में मौजूद रहेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज