राजस्थान की ग्राम पंचायतों में लगेंगी किसान चौपालें, गिनाए जाएंगे सरकार के कामकाज

Sudhir sharma | ETV Rajasthan
Updated: September 16, 2017, 6:01 PM IST
राजस्थान की ग्राम पंचायतों में लगेंगी किसान चौपालें, गिनाए जाएंगे सरकार के कामकाज
फोटो-(ईटीवी)
Sudhir sharma | ETV Rajasthan
Updated: September 16, 2017, 6:01 PM IST
केन्द्र सरकार और राज्य सरकार की ओर से किसानों के लिए शुरू की गई कल्याणकारी योजनाओं के साथ में उनके लिए चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं की जानकारी देने के लिए राजस्थान में किसान चौपाल का आयोजन किया जा रहा है.

प्रदेश भाजपा के किसान मोर्चे की ओर से किसान चौपाल का आयोजन किया जाएगा, जिसकी तैयारियों के संबंध में शनिवार को भाजपा मुख्यालय पर बैठक हुई, जिसमें किसान मोर्चे के प्रदेशाध्यक्ष कैलाश चौधरी के अलावा मोर्चे के प्रदेश पदाधिकारी और सभी जिलों के अध्यक्ष और महामंत्री शामिल हुए.

इस बैठक में भाजपा के प्रदेश संगठन महामंत्री चन्द्रशेखर नें विधिवत रूप से दीप प्रज्ज्वलन करके बैठक की शुरुआत की. मोर्चे के अध्यक्ष कैलाश चौधरी ने बताया कि बीस सितम्बर से पच्चीस सितम्बर तक किसान चौपाल का आयोजन किया जाएगा और पं. दीन दयाल उपाध्याय के जन्मदिवस पर समापन होगा.

उन्होंने कहा कि किसान चौपाल के वक्ताओं का प्रशिक्षण 18 सितम्बर को जयपुर में किया जाएगा. भाजपा किसान मोर्चे के प्रदेशाध्यक्ष कैलाश चौधरी ने कहा कि सरकार ने किसानों के लिए बनाए गए स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट को सरकार ने नब्बे फीसदी तक लागू किया है.

चौधरी ने कहा कि स्वामीनाथन आयोग ने तो किसान के ऋण माफ करने को कृषि के हित में नहीं माना है, लेकिन सरकार किसानों पर आपदा आती है तो सरकार कर्ज भी माफ करती है और कर्ज भी देती है.
First published: September 16, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर